• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गायिका लता मंगेशकर की बिल्डिंग को किया गया सील, जानें कारण

|

मुंबई। मुंबई में हर दिन कोरोना महामारी का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में सुर कोकिला लता मंगेशकर की बिल्डिंग को बृहद मुंबई महानगरपालिका द्वारा सील कर दिया गया है। हालांकि उनकी बिल्डिंग में कोई भी कोरोना मरीज नहीं है लेकिन गायिका लता मंगेशकर और उनके परिवार समेत बिल्डिंग में रहने वाले वरिष्‍ठ नागरिकों को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिए ये कदम उठाया गया है।

बीबीएमसी ने बिल्डिंग को किया सील

बीबीएमसी ने बिल्डिंग को किया सील

बता दें मशहूर 90 वर्षीय गायिका लता मंगेशकर 90 वर्षीय गायक दक्षिण मुंबई के पेडार रोड में प्रभुकुंज इमारत में रहती हैं। लता मंगेशकर के परिवार ने एक बयान में कहा कि उनकी इमारत को महामारी की शुरुआत से सील कर दिया गया है। वहीं एक बार फिर बीबीएमसी ने एहतियात के तौर पर उनकी बिल्डिंग को सील कर दिया है। मालूम हो कि शनिवार को, महाराष्ट्र में कोरोनोवायरस का मामला रिकॉर्ड 16,867 नए मामलों के साथ बढ़कर 7,64,281 हो गया।

    Coronavirus: किस कारण Lata Mangeshkar की Building को किया गया Seal ? । वनइंडिया हिंदी
    लता मंगेशकर के परिवार ने दिया ये बयान

    लता मंगेशकर के परिवार ने दिया ये बयान

    लता मंगेशकर के परिवार ने एक बयान में कहा कि इमारत को सील कर दिया गया क्योंकि उनकी बिल्डिंग में उनके अलावा कई वरिष्ठ नागरिकों के घर हैं। उन्‍होंने बताया कि लोग शाम से कॉल करके पूछताछ कर रहे हैं कि क्या प्रभुकुंज को सील कर दिया गया है? लता मंगेशकर के परिवार ने बताया कि बिल्डिंग सोसायटी और बीएमसी ने इसे महामारी की शुरुआत में भी सील कर दिया है क्योंकि हमारे घर में और इमारत में कई वरिष्ठ नागरिक हैं और उनके लिए सावधानियां बरतना अनिवार्य है।

    परिवार ने कहा कि झूठीअटकलों पर न करें विश्‍वास

    परिवार ने कहा कि झूठीअटकलों पर न करें विश्‍वास

    लता मंगेशकर के परिवार ने बयान में कहा कि , "यहां तक ​​कि हमने इस कोरोना महामारी के चलते इस बार गणेश उत्सव साधारण तरीके से पारिवारिक के बीच में ही मनाया। इसमें किसी ने भी बाहरी ने भाग नहीं लिया। बिल्डिंग सील होने के बाद ऐसी खबरें थीं कि इमारत के कुछ निवासी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन परिवार ने कहा कि शुभचिंतकों को किसी भी तरह की अटकलों के चक्‍कर में नहीं पड़ना चाहिए। परिवार ने कहा "कृपया हमारे परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य पर विशेष रूप से किसी भी प्रकार की अटकलों पर प्रतिक्रिया न करें। हम सभी वरिष्ठ नागरिकों की भलाई और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अत्यंत सावधानी, देखभाल और सहयोग कर रहे हैं। बयान में अंत में कहा गया कि "भगवान की कृपा और इतने सारे लोगों की दुआओं से हमारा पूरा परिवार सुरक्षित है।" गायिका लता मंगेशकर ट्विटर पर सक्रिय रहती हैं और उन्होंने गणेश चतुर्थी पर भगवान गणेश की पूजा करते हुए एक तस्वीर साझा की थी।

    30,000 से ज्यादा गाने गा चुकी है सुर‍कोकिला लात मंगेशकर

    30,000 से ज्यादा गाने गा चुकी है सुर‍कोकिला लात मंगेशकर

    बता दें लता मंगेशकर गायन के क्षेत्र में बहुत बड़ा नाम हैं। कुठ दिनों पहले ठीक होकर वह अस्‍पताल से ठीक होकर लौटी हैं। लता मंगेशकर का करियर सात दशक से ज्यादा लंबा रहा है। बहुत से पुरस्कार उनको मिल चुके हैं। साल 1989 में उन्हें दादासाहेब फाल्के पुरस्कार और 2001 में उन्हें भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' दिया जा चुका है। उन्होंने 36 भारतीय भाषाओं में गाने रिकॉर्ड कराए हैं। लता ने अपने करियर में अलग-अलग भाषाओं में 30,000 से ज्यादा गाने गाएं हैं,जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

    इस कलाकार की गायिकी की कायल हुई सुर कोकिला लता मंगेशकर, वीडियो शेयर कर लिखी ये बात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Singer Lata Mangeshkar's building sealed, know the reason
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X