• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना: वैष्णो देवी श्राइन ने जारी की एडवाइजरी, शिरड़ी ट्रस्ट ने यात्रा रोकने को कहा

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने रविवार को प्रवासी भारतीयों और विदेशी मेहमानों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। श्राइन बोर्ड की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि, एनआरआई और विदेशी मेहमान भारत में आने के 28 दिनों बाद ही श्री माता वैष्णो देवी के मंदिर आ सकते हैं। श्राइन ने भारतीय नागरिकों के लिए भी दिशानिर्देश जारी किए हैं।

    CoronaVirus : Vaishno Devi Shrine Board की एडवाइजरी, Sai Baba Trust की अपील | वनइंडिया हिंदी

    Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board issued an advisory to NRIs/ foreigners against Corona virus

    कोरोना वायरस के चलते जारी एडवाइजरी में श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने कहा कि, एनआरआई / विदेशी और अन्य आगंतुकों भारत में लैंडिंग के बाद 28 दिनों तक तीर्थ यात्रा ना करें। यह एडवाइजरी कोरोना वायरस के लिए एहतियाती उपाय तौर पर जारी की गई है। वहीं घऱेलू तीर्थयात्रियों के लिए श्राइन बोर्ड ने एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि, खांसी, भारी बुखार और सांस लेने में तकलीफ जैसे लक्षणों वाले घरेलू आगंतुकों को भी सलाह दी जाती है कि वे पवित्र तीर्थ की अपनी यात्रा को रिशेड्यूल या स्थगित कर दें।

    श्रद्धालुओं के उत्साह को देखते हुए श्राइन बोर्ड अतिरिक्त सतर्कता बरत रहा है। यात्रा की शुरुआत में ही श्रद्धालुओं की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है। आधार शिविर कटड़ा में बाजार व पंजीकरण केंद्रों में श्रद्धालुओं में कोरोना से जागरूकता के पर्चे बांटने के अलावा लक्षणों के बारे में पोस्टर लगाए गए हैं। इनके अलावा उनकी विदेश यात्राओं से संबंधित विस्तृत जानकारी दर्ज करवाई जा रही है।

    वहीं साईबाबा संस्थान ट्रस्ट, शिरडी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरुण डोंगरे ने कहा कि, सरकार के निर्देशों के अनुसार, मैं भक्तों से कुछ दिनों के लिए शिरडी की यात्रा स्थगित करने का अनुरोध करता हूं। वहीं कोरोना के खतरे को देखते हुए हैदराबाद यूनिवर्सिटी ने सभी कक्षाएं, परीक्षाएं और पढ़ाई से जुड़ी सभी गतिविधियों को 31 मार्च तक बंद किया। किसी भी तरह के कॉन्फ्रेंस, सांस्कृतिक कार्यक्रम और सेमिनार भी नहीं होंगे।

    SAARC: PM मोदी ने रखा COVID-19 इमरजेंसी फंड बनाने का प्रस्ताव, कोई भी देश कर सकता है इस्तेमाल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Shri Mata Vaishno Devi Shrine Board issued an advisory to NRIs/ foreigners against Corona virus
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X