• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Article 370: 'अपराधी' थे पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू- शिवराज सिंह चौहान

|

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर से पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को आर्टिकल 370 को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा का नेहरू अपराधी थे, जिन्होंने जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 को थोपने का अपराध किया था और उन्होंने घाटी में सीजफायर को रोकने की घोषणा की थी। बता दें कि जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 खत्म किए जााने के बाद से ही लगातार घाटी में तनाव बना हुआ है और इस मसले पर सियासी बयानबाजी का दौर जारी है।

दो बड़ी गलती

दो बड़ी गलती

शिवराज सिंह ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू एक अपराधी थे, पहले तो उन्होंने सीजफायर को रोकने का ऐलान करने का अपराध किया। यह ऐलान ऐसे समय पर किया गया जब भारतीय सेना जम्मू कश्मीर से घुसपैठियों को खदेड़ रही थी, इसी वजह से एक तिहाई हिस्सा पाक अधिकृत रह गया। नेहरू ने दूसरी सबसे बड़ी गलती यह की कि उन्होंने घाटी में आर्टिकल 370 लागू कर दिया। एक देश में जहां आखिर कैसे दो निशान, दो संविधान, दो मुखिया हो सकते हैं। यह अन्याय ही नहीं बल्कि देश के खिलाफ अपराध था।

घाटी में तनाव

घाटी में तनाव

बता दें कि हाल ही में घाटी में आर्टिकल 370 को हटा दिया गया है, जिसके बाद से घाटी में अधिकतर इलाकों में धारा 144 लागू है। आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद घाटी में अलग-अलग जगहों पर फायरिंग की खबरें सामने आई थी। केंद्रीय गृहमंत्री और जम्मू कश्मीर के डीजीपी ने इस तरह की खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी घाटी के हालात पर चिंता जाहिर करते हुए कहा था कि जम्मू कश्मीर में हालात खराब हैं, सरकार बताए कि घाटी में चल क्या रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश को पूरी पारदर्शिता के साथ बताना चाहिए। जम्मू-कश्मीर से चिंताजनक खबरें आ रही हैं।

सेना अलर्ट पर

सेना अलर्ट पर

सेना और वायुसेना को भी हाई अलर्ट पर रखा गया है। बता दें कि एयरक्राफ्ट आईएनएस विक्रमादित्य, न्युक्लियर सबमरीन चक्र, 60 जहाज, 80 एयरक्राफ्ट को भी नॉर्थ अरेबियन सी में तैनात किया गया है। जिससे कि पुलवाम की तरह की किसी भी घटना से निपटने के लिए तैयार रहा जाए। गौर करने वाली बात है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने काउंटर टेरर ऑपरेशन चलाया था, जिसमे जैश के कई आतंकी बालाकोट में ढेर हो गए थे।

इसे भी पढ़ें- Article 370: किसी भी तरह की हिमाकत का माकूल जवाब दिया जाएगा- नौसेनाइसे भी पढ़ें- Article 370: किसी भी तरह की हिमाकत का माकूल जवाब दिया जाएगा- नौसेना

English summary
Shivraj Singh Chauhan says Jawahar Lal Nehru committed a crime imposing article 370 in Jammu Kashmir.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X