• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संजय राउत का भाजपा पर पलटवार, हम पर उंगली उठाने से पहले बताओ क्यों नहीं दिया सावरकर को भारत रत्न

|

नई दिल्ली। शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा है कि हिन्दू महासभा नेता वीडी सावरकर को लेकर उनकी पार्टी का पक्ष बहुत साफ रहा है। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने सोमवार को कहा, वीर सावरकर पर हमारी पार्टी ने कभी भी अपना रुख नहीं बदला है। जब भी उन पर कोई अनुचित टिप्पणी की गई, हम सबसे पहले बोले हैं। हमारे तो उनके साथ भावनात्मक संबंध हैं। जो लोग (भाजपा) हमारी आलोचना कर रहे हैं, उन्हें जवाब देना चाहिए कि आखिर उन्होंने सावरकर को भारत रत्न क्यों नहीं दिया।

Shiv Sena never changed its stand on Veer Savarkar Sanjay Raut over bjp statement

संजय राउत ने सावरकर को लेकर ये बातें भाजपा की ओर से की गई टिप्पणी के जवाब में कही हैं। दरअसल, शिवसेना की रविवार को सावरकर स्टेडियम में दशहरा रैली की थी। शिवसेना की वार्षिक दशहरा रैली में उद्धव ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर जमकर बरसे और कहा कि हिम्मत है तो उनकी सरकार गिराकर दिखाओ। अगर केंद्र सरकार देश की अर्थव्यवस्था सुधारने के बजाए केवल सरकारों को गिराने में रुचि रखती है तो देश में अराजकता फैल जाएगी। इस पर भाजपा ने कहा कि वे सावरकर स्टेडियम में रैली तो करते हैं लेकिन उनकी प्रशंसा में एक शब्द भी नहीं बोल पाते।

बीजेपी नेता राम कदम ने उद्धव ठाकरे की दशहरा रैली पर कहा, शिवसेना ने दशहरा रैली सावरकर सभागार से आयोजित करके हिंदुत्व पर सीख दी। सवाल यह है कि सीएम उद्धव ठाकरे वीर सावरकर की प्रशंसा का एक शब्द भी क्यों नहीं बोले? शायद वो अपने नए दोस्तों से डरते हैं जो सावरकर के खिलाफ अपमानजनक बयानों का बार-बार इस्तेमाल करते रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र बीजेपी के प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने कहा, सत्ता के लिए शिवसेना ने हिंदुत्व से समझौता किया। उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस के सावरकर की आलोचना पर एक भी शब्द नहीं बोला और उन्हें सावरकर स्टेडियम से दशहरा रैली को संबोधित करना पड़ा। यह आदर्श न्याय है। भाजपा नेताओं की इन टिप्पणियों का जवाब अब राउत ने दिया है।

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार कोरोना से संक्रमित, अस्पताल में करवाया गया भर्ती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Shiv Sena never changed its stand on Veer Savarkar Sanjay Raut over bjp statement
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X