• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शिवसेना-बीजेपी में रार बढ़ी, राउत बोले- महाराष्ट्र की कुंडली तो हम ही बनाएंगे

|

मुंबई। महराष्ट्र में सत्ता की कुर्सी को लेकर मचे घमासान अब और गहराता जा रहा है। बुधवार को शिवसेना ने बीजेपी पर फिर से निशाना साधा। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा है कि महाराष्ट्र की कुंडली तो हम ही बनाएंगे। इसी बीच फडणवीस ने शिवसेना के साथ अपनी तल्खी को कम करने के लिए कहा था कि किसी को शक नहीं होना चाहिए, राज्य में गठबंधन की ही सरकार बनेगी।

दोनों ही पार्टियों की ओर से जमकर बयानबाजी भी हो रही है

दोनों ही पार्टियों की ओर से जमकर बयानबाजी भी हो रही है

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, महाराष्ट्र की कुंडली तो हम बनाएंगे। कुंडली में कौन सा ग्रह कहां रखना है और कौन से तारे जमीं पर उतारने हैं, किस तारे को चमक देना है, इतनी ताकत अभी शिवसेना के पास है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि बीजेपी के साथ शिवसेना का गठबंधन टूटा नहीं है। बता दें कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर शिवसेना और बीजेपी में मंथन जारी है। दोनों ही पार्टियों की ओर से जमकर बयानबाजी भी हो रही है।

शिवसेना बोली-'सम्मान' से समझौता

शिवसेना बोली-'सम्मान' से समझौता

राउत ने कहा कि जिसके पास बहुमत है वह सीएम हो सकता है। उन्होंने कहा, 'कोई भी जिसके पास 145 का आंकड़ा है वह सीएम हो सकता है। कोई भी नेता या विधायक महाराष्ट्र का सीएम बन सकता है। राज्यपाल उन्हें ही बुलाएंगे जिनके पास 145 का आंकड़ा होगा या फिर सबसे बड़ी पार्टी होगी। हालांकि उन्हें भी सदन में बहुमत सिद्ध करना होगा। उन्होंने कहा कि, महाराष्ट्र के वृहद हित में पार्टी के लिए भाजपा नीत गठबंधन में बने रहना जरुरी है लेकिन 'सम्मान' से समझौता किए बगैर।

'व्यक्तिगत फायदा महत्व नहीं रखता, राज्य ज्यादा महत्वपूर्ण'

उन्होंने कहा कि अगली सरकार बनाने में कोई जल्दबाजी नहीं है और उन्होंने उन कयासों को खारिज कर दिया कि अगर नई मंत्रिपरिषद के गठन में देरी होती है तो शिवसेना बंट सकती है। राउत ने कहा कि राज्य के हित में शिवसेना के लिए भगवा गठबंधन में बने रहना जरुरी है लेकिन 'सम्मान' भी महत्वपूर्ण है। वहीं संजय राउत ने मुख्यमंत्री पद को लेकर कहा है, 'व्यक्तिगत फायदा महत्व नहीं रखता, राज्य ज्यादा महत्वपूर्ण है।

जगन सरकार ने सरकारी इमारतों से तिरंगा पेंट को हटा करवाया पार्टी झंडे का रंगजगन सरकार ने सरकारी इमारतों से तिरंगा पेंट को हटा करवाया पार्टी झंडे का रंग

English summary
shiv sena leader Sanjay Raut But we will decide the fate of Maharashtra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X