• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

भारत के नक्शे से जम्मू कश्मीर और लद्दाख को गायब करने पर शशि थरूर ने मांगी माफी, जानिए क्या कहा?

Google Oneindia News

नई दिल्ली, सितंबर 30। कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के लिए नामांकन भरने के बाद एक विवाद में फंसे शशि थरूर ने अपनी गलती को लेकर माफी मांगी है। जी हां, नॉमिनेशन फाइल करने के बाद शशि थरूर ने पार्टी के लिए अपना विजन बताते हुए एक मेनिफेस्टो जारी किया था, जिसमें उनसे एक बड़ी गड़बड़ हो गई थी। उस मेनिफेस्टो में शशि थरूर ने भारत के नक्शे से जम्मू कश्मीर और लद्दाख के कुछ हिस्से को गायब कर दिया था। इस गलती के बाद सोशल मीडिया पर उनकी खिंचाई होनी शुरू हो गई, जिसके बाद उन्होंने अब इसको लेकर माफी मांगी है।

shashi tharoor

थरूर ने मांगी बिना शर्त माफी

विवाद बढ़ने के बाद शशि थरूर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि उन्होंने जानबूझकर यह गड़बड़ नहीं की थी, बल्कि उनके वॉलंटियर्स की ओर से यह गलती हो गई थी, जिसे हमने जल्द ही सुधार लिया और इस गलती के लिए मैं बिना शर्त के माफी मांगता हूं। शशि थरूर ने इस माफीनामे के साथ ही भारत का ओरिजनल और नया नक्शा भी जारी किया, जिसमें कश्मीर और लद्दाख को भारत का हिस्सा दिखाया।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर के कार्यालय की ओर से नया नक्शा जारी किया गया। पुराने नक्शे को लेकर उठे विवाद के बाद नक्शे में बदलाव किया गया। हालाँकि, जारी किए गए घोषणापत्र के पहले मसौदे में सुधार के बाद संशोधित घोषणापत्र में भी एक गलती देखी गई थी। दूसरे मानचित्र पर अंडमान निकोबार और लक्षद्वीप क्षेत्र भारत के हिस्से से गायब थे। अपने घोषणापत्र के तहत भारत का सही नक्शा पेश किए जाने के तुरंत बाद, उन्होंने ट्विटर का सहारा लिया और उस गलती को स्वीकार किया जिसने विवाद को जन्म दिया।

आपको बता दें कि शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार हैं। उन्होंने आज मल्लिकार्जुन खड़गे के बाद नामांकन दाखिल किया है। अध्यक्ष पद के लिए अब खड़गे और थरूर के बीच कांटे का मुकाबला है।

शशि थरूर ने जारी किया अपना चुनावी घोषणा पत्र, भारत के नक्शे को लेकर आया विवादों मेंशशि थरूर ने जारी किया अपना चुनावी घोषणा पत्र, भारत के नक्शे को लेकर आया विवादों में

Comments
English summary
Shashi Tharoor apologize after he hold wrong map of India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X