• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार की रेस में शामिल हैं शरद पवार? जानें NCP नेता प्रफुल पटेल ने क्या कहा

विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर कई नामों पर चर्चा चल रही है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सभी विपक्षी पार्टी को एकजुट करने में लगे हैं।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 11 सितंबर: विपक्ष के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर कई नामों पर चर्चा चल रही है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सभी विपक्षी पार्टी को एकजुट करने में लगे हैं। वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर भी प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। साथ ही ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल भी इस फेहरिस्त में शामिल हैं। वहीं अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार पर चर्चा उठी है।

Recommended Video

    Sharad Pawar ने सत्ता को ललकारा, PM Modi पर किए प्रहार | NCP Convention | वनइंडिया हिंदी *Politics
    क्या बोले प्रफुल पटेल

    क्या बोले प्रफुल पटेल

    हालांकि, 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए प्रधानमंत्री पद के लिए पार्टियों में विपक्षी नेताओं के अटकलों के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सांसद प्रफुल्ल पटेल ने रविवार को कहा कि पार्टी प्रमुख शरद पवार न तो पीएम उम्मीदवार थे और न हैं। प्रफुल पटेल ने कहा कि शरद पवार विपक्ष और विचारधाराओं को एक साथ ला सकते हैं।

    'हम अपनी सीमा को जानते हैं'

    'हम अपनी सीमा को जानते हैं'

    राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी के आठवें राष्ट्रीय सम्मेलन के समापन के बाद मीडिया से बात करते हुए पटेल ने कहा कि शरद पवार न तो प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार थे और न ही उन्होंने ऐसा कोई बयान दिया है। हम वास्तविकता से अवगत हैं। हम अपनी सीमाओं के बारे में जानते हैं।

    'हम नेतृत्व की दौड़ में नहीं'

    'हम नेतृत्व की दौड़ में नहीं'

    उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी अन्य दलों की तुलना में छोटी हो सकती है, लेकिन हमारा नेतृत्व बड़ा है। शरद पवार विपक्ष का चेहरा नहीं हैं। वह पीएम की रेस में नहीं हैं। उन्होंने स्पष्ट करते हुए कहा कि यह नहीं समझा जाना चाहिए कि हम नेतृत्व की दौड़ में हैं।

    'मजबूत राजनीतिक भूमिका निभा सकते हैं'

    'मजबूत राजनीतिक भूमिका निभा सकते हैं'

    पटेल ने राकांपा के भाजपा का विकल्प होने की अटकलों को भी खारिज कर दिया और कहा कि पवार ऐसा माहौल बना सकते हैं जो लोगों के बीच विश्वास पैदा कर सकता है। एक सवाल हमेशा पूछा जाता है कि देश में वर्तमान सत्तारूढ़ सरकार के खिलाफ कौन होगा? शरद पवार एक मजबूत नेता हैं जो विभिन्न लोगों और विचारधाराओं को एक साथ ला सकते हैं और जिसके माध्यम से हम एक मजबूत राजनीतिक भूमिका निभा सकते हैं।

    एनसीपी ने 23 साल पूरे किए

    एनसीपी ने 23 साल पूरे किए

    पटेल ने कहा कि हम यह नहीं कहना चाहते कि हम विकल्प होंगे, लेकिन शरद पवार के माध्यम से एक ऐसा माहौल बनाया जा सकता है जो लोगों के बीच विश्वास पैदा कर सके। उन्होंने जोर देकर कहा कि राकांपा और शरद पवार भविष्य में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। राकांपा ने अपने 23 साल पूरे कर लिए हैं और इस अवधि के दौरान उसे एक राष्ट्रीय पार्टी की पहचान मिली है।

    यह भी पढ़ें- शरद पवार ने एनसीपी के सभी विभागों और प्रकोष्ठों को किया भंग

    Comments
    English summary
    Sharad Pawar is in race for prime ministerial candidate of opposition Know what NCP leader Praful Patel said
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X