• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शरद पवार ने लोकसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान, बेटा और भतीजा नहीं उतरेंगे मैदान में

|

नई दिल्ली। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है। शरद पवार ने मंगलवार की शाम कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे जबकि अजीत पवार और पार्थ पवार चुनाव नहीं लड़ेंगे। इससे पहले इससे पहले शरद पवार ने कहा था था कि उनकी पार्टी के नेता चाहते हैं कि मैं आगमी चुनाव महाराष्ट्र के मधा संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ूं। पत्रकारों ने जब पवार से पूछा कि क्या आप वंशवाद को आगे बढ़ा रहे हैं तो पवार ने कहा कि पार्थ पवार, रोहित पवार और अजीत पवार लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे, लेकिन शरद पवार चुनाव लड़ेंगे।

sharad

बता दें कि मौजूदा समय में शरद पवार की बेटी सुप्रिया सुले परिवार की ओर से बारामती लोकसभा सीट से सांसद हैं। जबकि अजीत पवार जोकि शरद पवार के भतीजे हैं वह मौजूदा समय में विधायक हैं और वह महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री रह चुके हैं। इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि शरद पवार अपने बेटे पार्थ पवार को मवाल लोकसभा सीट से मैदान में उतार सकते हैं, लेकिन इन तमाम कयासों पर विराम लगाते हुए शरद पवार ने कहा कि वह इस चुनाव में मैदान में नहीं उतरेंगे।

जिस तरह से भाजपा शिवसेना ने एक बार फिर से तमाम विवाद के बाद साथ आने का ऐलान किया है उसपर शरद पवार ने कहा कि इसमे कुछ भी नया नहीं है, यह पहले से तय था। शरद पवार ने कहा कि वो भाजपा-शिवसेना के गठबंधन करने की घोषणा से बिल्कुल भी आश्चर्यचकित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि 'भगवा भाइयों' के बीच चुनाव संबंधी समझौता पहले से ही तय था। उन्होंने आगे कहा कि दोनों का साथ आना कोई नहीं बात नहीं है। 25 सालों के लंबे समय से गठबंधन साझीदार बीजेपी और शिवसेना के मिलकर चुनाव लड़ने की ही उम्मीद थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sharad Pawar announces that he will contest Lok Sabha elections but his son and nephew will not.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X