• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सूरत की बीजेपी एमपी पर सांसद निधि के दुरुपयोग का आरोप, शिकायत दर्ज

|

नई दिल्ली। गुजरात के सूरत शहर की बीजेपी सांसद पर सांंसद विकास योजना निधि के दुरुपयोग के आरोप में शिकायत दर्ज कराई गई है। एक स्थानीय आरटीआई कार्यकर्ता ने बुधवार को बीजेपी सांसद दर्शना जरदोश के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें 2016-17 के दौरान सार्वजनिक स्थानों पर बेंच लगवाने के लिए एमपीएलएडीएस फंड के दुरुपयोग का आरोप लगाया है।

RTI activist filed complaint against BJP MP of Surat alleging misuse of MPLADS funds

अपनी शिकायत में संजय इझावा ने कहा है कि बीजेपी सांसद जरदोश ने साल 2016-17 के दौरान सूरत शहर में विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर 4,224 बेंच लगवाने के लिए 1.69 करोड़ रुपये खर्च किए। आरटीआई कार्यकर्ता ने कहा कि उन्होंने इस प्रोजेक्ट के विवरण का अध्ययन किया और इसमें धन का दुरुपयोग पाया, जिसके बाद उन्होंने सूरत के जिला कलेक्टर डॉ. धवल पटेल से शिकायत की और सांसद से राशि का भुगतान करने की मांग की।

ये भी पढ़ें: 'मिशन शक्ति' को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू का पीएम मोदी पर निशाना, जानिए अब क्या कहा?

MPLADS के गाइडलाइन्स के अनुसार, इस राशि का उपयोग करने के लिए जिला कलेक्टर से अनुमति ली जानी चाहिए, जिसके बाद संबंधित विभाग को टेंडर जारी करने और उसके लिए एजेंसियों को तय करने का काम दिया जाता है। इसके बाद MPLADS से इस राशि का भुगतान किया जाता है। MPLADS के अनुलग्नक 2(8) के अनुसार, किसी भी अचल वस्तु के लिए इसका इस्तेमाल नहीं किया जाता है।

आरटीआई कार्यकर्ता ने कहा कि ये सीधे तौर पर नियमों का उल्लंघन है और सांसद को इस राशि का भुगतान करना चाहिए। जबकि बीजेपी सांसद ने इन आरोपों पर कहा, 'कई मुद्दों पर उनके फेसबुक पोस्ट के लिए मैंने उनको ब्लॉक कर दिया था जिसके बाद वह व्यक्तिगत रूप से मुझे तंग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला कलेक्टर ने MPLADS से जुड़े कार्यों के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी और आरटीआई कार्यकर्ता मुझे चुनावों के वक्त में परेशान कर रहे हैं।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
RTI activist filed complaint against BJP MP of Surat alleging misuse of MPLADS funds
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X