• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'RSS के दफ्तर और नेताओं पर ग्लोबल आतंकी गुट कर सकते हैं हमला'

|

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यालय और इसके नेताओं पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है। खुफिया ब्यूरो के हालिया इनपुट में कहा गया है कि आरएसएस के कार्यालय और इसके नेता ग्लोबल आतंकियों के निशाने पर हैं, उनपर आईईडी से हमला किया जा सकता है। इसके लिए गाड़ी पर आईईडी लगाकर घटना को अंजाम दिया जा सकता है। संघ पर यह हमला महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान आदि प्रदेशों में हो सकता है। इनपुट में कहा गया है कि ग्लोबल आतंकी संगठनों से जुड़े अज्ञात लोग इस हमले को अंजाम दे सकते हैं।

rss

आईबी के इनपुट में कहा गया है कि अज्ञात आतंकी संघ के नेताओं, पदाधिकारियों या फिर पुलिस स्टेशन पर आईईडी या फिर वीबीआईईडी से हमला कर सकते हैं। सूत्रों की मानें तो अलर्ट में कहा गया है कि सभी संबंधित राज्य सरकारें इस बाबत जरूरी कदम उठाएं और सुरक्षा को बढ़ा दें। सरकार के शीर्ष पदाधिकारी का कहना है कि महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, असम में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। साथ ही संघ के पदाधिकारियों की सुरक्षा की समीक्षा की जा रही है।

बता दें कि आरएसएस के कार्यकर्ताओं पर कई हमलों की खबर सामने आई थी। पिछले महीने बेंगलुरू पुलिस ने संघ के एक्टिविस्ट की हत्या की साजिश के आरोप में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जानकारी के अनुसार संघ का यह एक्टिविस्ट नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में आयोजित रैली में हिस्सा लेने के लिए पिछले वर्ष दिसंबर माह में गया था। इस दौरान वरुन बोपाला पर कई बार चाकू से हमला किया गया, लेकिन वह किसी तरह से अपनी जान बचाकर वहां से भाग निकले। आरोपियों की पहचान मोहम्मद इरफान, सैयद अकबर, सैयद सिद्दीकी अकबर, अकबर बाशा, सनुल्ला शरीफ, सादिक उल अमीन हैं। पुलिस का दावा है कि इन लोगों ने काफी बड़ी साजिश रची थी।

इसे भी पढ़ें- वारंट जारी होते ही अंडरग्राउंड हुए हार्दिक पटेल, किंजल बोली- सरकार खुद को तीस मार खां न समझे..

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
RSS offices and leaders can be attacked by global terror groups says IB input.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X