संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भगवान को चढ़ाया सोने का जेनऊ

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

वडोदरा। संघ प्रमुख मोहन भागवत ने वडोदरा में शाही परिवार के साथ भगवान गणपति की विशेष पूजा की। इस मौके पर उन्होंने वडोदरा के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर पूजा अर्चना के बाद भगवान गणपति को सोने का जेनऊ चढ़ाया।

 mohan bhagwat

भगवान को चढ़ाया सोने का जेनऊ

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक इस मौके पर भागवात के साथ रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर और वडोदरा का शाही परिवार के लोग मौजूद थे। पूजा का आयोजन शाही परिवार की ओर से किया गया था। इस पूजा के दौरान मोहन भागवत ने भगवान गणेश को सोने की जेनऊ अर्पित की।

हर धर्म का सम्मान

पूजा के बाद भागवत ने भारत के लोगों को हर धर्म का सम्मान करना चाहिए और हर धर्म के त्यौहार को मनाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर हमें मजबूती से खड़ा होना है , देश की एकता को और मजबूत करना है कि हमें सभी धर्मों के त्योहारों को धूमधाम से मनाना चाहिए।

विभिन्नता में ताकत

उन्होंने कहा कि कुछ बाहरी लोग भारत की विभिन्नता को समस्या मानते हैं , लेकिन इस की विभिन्नता ही इसकी ताकत है। इसकी वजह से हमें अधिक उत्सव मनाने का मौका मिलता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
RSS Cheif Mohan Bhagwat offered a 'sacred thread', made of gold the deity at the temple. Defence Minister Manohar Parrikar was also present on the occasion.
Please Wait while comments are loading...