• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रिया चक्रवर्ती ने सीबीआई को लिखा पत्र, इस महिला के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की

|

मुंबई। सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में ड्रग एंगल सामने आने के बाद गिरफ्तार की गई एक्‍ट्रेस रिया चक्रवर्ती को बायकुला जेल में एक महीने बिताने के बाद पिछले हफ्ते रिहा कर दिया है। इसके बाद अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह की असामयिक मौत की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को एक पत्र लिखा और एक्‍टर के पड़ोस में रहने वाली पड़ोसी महिला के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

rhea
    Sushant Case: Rhea Chakraborty के वकील का बोले- बदनाम करने वालों को छोड़ेंगे नहीं | वनइंडिया हिंदी

    सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को अपने मुंबई के फ्लैट में मृत पाए गए थे, जिसे पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज किया था। इस केस की जांच के दौरान 28 वर्षीय रिया चक्रवर्ती ने दावा किया था कि उसने अभिनेता की मृत्यु से एक सप्ताह पहले सुशांत सिंह राजपूत का घर छोड़ दिया था।वहीं टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में रिया की पड़ोसी डिंपल थवानी ने दावा किया था कि वह एक प्रत्यक्षदर्शी हैं उसने 13 जून को सुशांत सिंह राजपूत को रिया चक्रवर्ती को उनके घर ड्राप करते हुए देखा था

    rhea

    बता दें अक्‍टूबर माह की शुरुआत में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) मेडिकल बोर्ड ने इस मामले में हत्या की थ्‍योरी से इंकार करते हुए इसे आत्‍महत्या बताया था। सीबीआई ने भी यह दावा किया कि वह मामले के सभी पहलुओं पर गौर कर रही है और सुशांत ने आत्‍महत्‍या किन परिस्थितियों और कारणों से की इसकी जांच की जा रही है।

    सुशांत के पिता ने दर्ज करवाया था ये केस

    गौतरलब है कि इस मामले की जांच पहले मुंबई पुलिस द्वारा की जा रही थी। हालाँकि, एक महीने बाद, राजपूत के पिता ने बिहार पुलिस में आत्महत्या के लिए प्रेरित करने, आपराधिक षड्यंत्र, धोखाधड़ी, चोरी समेत अन्‍य अरोप लगाते हुए रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था।

    रिया चक्रवर्ती ने एक मौत से एक सप्‍ताह पहले छोड़ दिया था एक्‍टर का घर

    बाद में मामला सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया था। जांच के दौरान, 28 वर्षीय रिया ने दावा किया था कि उसने अभिनेता की मृत्यु से एक सप्ताह पहले राजपूत का घर छोड़ दिया था। वहीं एक चैनल के मुताबिक, रिया की पड़ोसन डिम्पल का दावा था कि 13 जून की शाम सुशांत ने रिया को शाम 6 से 6:30 के बीच घर छोड़ा था। सुशांत अकेले ही रिया को छोड़ने आए थे। जब सीबीआई जांच के लिए रिया के घर गई, तो ऐसे कोई सबूत नहीं मिले। थवानी ने दावा किया था कि किसी ने उन्हें इस बारे में सूचित किया था। रिया ने थवानी के खिलाफ सीबीआई को दी गई अपनी शिकायत में दावा किया है कि थवानी ने '' मेरे खिलाफ जांच को गुमराह करने के लिए उस पर झूठा आरोप लगाया। ''

    रिया ने इन धाराओं के तहत कार्रवाई करने की मांग

    रिया ने सीबीआई को लिखे अपने पत्र में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 203 (झूठी जानकारी देते हुए) और 211 (चोट पहुंचाने के इरादे से किए गए अपराध का झूठा आरोप) के तहत कार्रवाई करने की मांग की है। रिया ने लिखा "अपराध गंभीर हैं और बिना किसी आधार के उसने रिपब्लिक टीवी चैनल पर आरोप लगाए गए थे, उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

    रिया के वकील शिंदे ने किया है ऐलान

    मालूम हो कि रिया ने ये पत्र उसके वकील सतीश मनेशिंदे द्वारा ये ऐलान करने के एक दिन बाद भेजा गया है, कि वे उन लोगों की सूची बनाएंगे जिन्होंने इस घटना के बारे में भ्रामक जानकारी दी थी। "हम उन लोगों की एक सूची सीबीआई को भेजेंगे जिन्होंने टीवी और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया पर फर्जी और झूठे दावे किए थे, जिसमें एसएसआर [सुशांत सिंह राजपूत] पर मोबाइल रिकॉर्डिंग और फर्जी ख़बरें ले जाना शामिल है, विशेष रूप से रिया चक्रवर्ती के संदर्भ में और उनके साथ उनके बयान दर्ज करें। हम जांच को गुमराह करने के लिए सीबीआई से उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का अनुरोध करेंगे। "

    अमिताभ बच्‍चन से शख्‍स ने पूछा- आप दान क्यों नहीं करते, तो बिग बी ने दिया ये करारा जवाब

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rhea Chakraborty asks CBI to act against neighbour for ‘false’ claim on TV
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X