• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO:कुमारस्वामी की डेस्क पर दिखा कथित इस्तीफा, CMO ने बताया 'फेक'

|

बेंगलुरु। कर्नाटक में विश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग को लेकर सोमवार को भी संशय की स्थिति बनी हुई है। विश्वास प्रस्ताव को लेकर तीन दिन से जारी बहस अभी चल रही है। इसी बीच विधानसभा के अंदर का एक वीडियो समाने आया है। इस वीडियो में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी बैठे दिख रहे हैं। उनके हाथ में कुछ कागज दिख रहे हैं। जिसमें दावा किया जा रहा है उनके हाथ में उनका कथित इस्तीफा है। हालांकि, सीएमओ ने इसे फेक बताया है। समाचार एजेंसी एएनआई ने यह वीडियो कर्नाटक विधानसभा के सौजन्य से जारी किया है।

resignation letter seen kept on the table of CM Kumaraswamy at Vidhana Soudha

इस कथित इस्तीफे की खबर पर सदन बोलते हुए सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि, मुझे जानकारी मिली है कि मैंने राज्यपाल को अपना इस्तीफा दे दिया है। मैं नहीं जानता कि कौन सीएम बनने का इंतजार कर रहा है। किसी ने मेरे फर्जी हस्ताक्षर करके यह लेटर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है। मैं पब्लिसिटी के लिए इस गिरे हुए स्तर से हैरान हूं। सूत्रों के मुताबिक, सीएम एचडी कुमारस्वामी अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि विधायकों के ना मानने और सरकार को संकट में देखकर कुमारस्वामी सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं।

उधर भाजपा ने सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी से कहा कि अगर उन्हें संविधान और राज्य की जनता में विश्वास है तो वह 'इस्तीफा दें और घर जाएं। पार्टी ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है, 'अगर आपको संविधान और राज्य की जनता में जरा सा भी विश्वास और उनके लिए सम्मान है तो आप इस्तीफा दें और घर जाएं। भाजपा ने कन्नड़ भाषा में हैशटैग चलाया है 'राज्य की जनता आपको माफ नहीं करेगी।

कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार ने कहा कि, स्पीकर ने बागी विधायकों को नोटिस दिया है, उन्हें कल सुबह 11 बजे तक का समय दिया गया है। बीजेपी उन्हें समझाने की कोशिश कर रही है कि उन्हें अयोग्य नहीं ठहराया जाएगा और उन्हें मंत्री बनाया जाएगा। भारत के संविधान के अनुसार, अयोग्य घोषित किए जाने के बाद आपको सदस्य नहीं बनाया जा सकता।

कोलकाता: BSNL बिल्डिंग में लगी भीषण आग, मौके पर 6 दमकल गाड़ियां मौजूद

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
resignation letter seen kept on the table of CM Kumaraswamy at Vidhana Soudha
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X