• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Covishield से मुनाफा हो रहा है लेकिन वैक्‍सीन का उत्‍पादन बढ़ाने के लिए 3000 करोड़ रुपये की जरूरत: पूनावाला

|

नई दिल्‍ली। कोरोना महामारी की दूसरी लहर भारत में तेजी से फैल रही है। ऐसे में अब केंद्र सरकार का ध्‍यान अधिक से अधिक वैक्‍सीनेशन की तरफ है। ऐसे में वैक्‍सीन का उत्‍पादन भी तेजी से होना जरूरी है। वैक्‍सीन Covishield बनाने वाले सीरम इंस्‍टीट्यूट के सीईओ अदार पूनावाला ने कहा है कि हमें अपना उत्‍पादन बढ़ाने के लिए करीब 3000 करोड़ रुपये की जरूरत है। अदार पूनावाला ने कहा कि हम कोविशील्ड से मुनाफा कमा रहे हैं लेकिन हमें और मुनाफे की जरुरत है। क्‍योंकि अगर हम कोविशील्ड का उत्‍पादन बढ़ाएंगे तो हमें करीब 3000 करोड़ रुपए की जरूरत होगी।

Covishield से मुनाफा हो रहा है लेकिन वैक्‍सीन का उत्‍पादन बढ़ाने के लिए 3000 करोड़ रुपये की जरूरत: पूनावाला

मंगलवार को पूनावाला ने ये बात कही। आपको बता दें कि इससे पहले पूनावाला ने कहा था कि सीरम इंस्‍टीट्यूट काफी रियायती दर पर शुरुआती 100 मिलियन डोज की आपूर्ति को सहमत है। पूनावाला ने अब कहा है कि कंपनी को अब की तुलना में बड़ा मुनाफा कमाना चाहिए था ताकि इस राशि को उत्‍पादन और सुविधाओं के लिए पुर्नर्निवेश किया जा सकता और वैक्‍सीन की अधिक डोज उपलब्‍ध कराई जा सकतीं। एनडीटीवी से खास बातचीत में पूनावाला ने कहा कि हम इंडियन मार्केट में वैक्‍सीन करीब 150-160 रुपए की दर से सप्‍लाई कर रहे हैं जबकि इसी एवरेज कास्‍ट लगभग 1500 रुपए आ रही है।

उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी के अनुरोध पर हम रियायती रेट पर वैक्‍सीन उपलब्‍ध करा रहे हैं। हालांकि मुनाफे की बात को इंकार नहीं किया जा सकता लेकिन पुर्ननिवेश के लिए हमें सुपर प्रॉफिट बेहद अहम है। इसके साथ ही अदाा पूनावाला ने कहा कि हमने 3000 करोड़ रुपए के निवेश के लिए केंद्र से भी संपर्क किया था। इसके अलावा हम बैंक से लोन की भी कोशिश कर रहे हैं।

दिल्‍ली में नाइट कर्फ्यू: किसे मिलेगी छूट और किसे होगी e-pass की जरूरत, विस्‍तार से जानिए सबकुछ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Require around Rs 3,000 crore to ramp up vaccine production: SII CEO Adar Poonawalla
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X