• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: थरूर ने की गणतंत्र दिवस समारोह रद्द करने की मांग तो पात्रा ने राहुल की विदेश यात्रा पर उठाए सवाल

|

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कोरोना के चलते ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन के भारत यात्र रद्द कर देने के बाद कहा है कि क्यों ना इस साल गणतंत्र दिवस समारोह कैंसिल कर दिया जाए। थरूर के इस ट्वीट पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने उनकी आलोचना की है। पात्रा ने गणतंत्र समारोह को सिर्फ एक उत्सव मानने से इनकार करते हुए राहुल गांधी की विदेश यात्रा को लेकर भी सवाल उठाए हैं।

Coronavirus new strain, coronavirus, Republic day 2021, sambit patra to shashi tharoor over cancellation of 26 january celebrations, 26 जनवरी पर शसि थरूर संबित पात्रा, Republic day, bjp, sambit patra, shashi tharoor, 26 january, शशि थरूर, संबित पात्रा
    Republic Day: Shashi Tharoor ने parade रद्द करने की मांग, BJP ने बोला हमला | वनइंडिया हिंदी

    ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कोरोना वायरस के नये स्ट्रेन से पैदा हुए संकट के चलते 26 जनवरी के गणतंत्र दिवस समारोह पर भारत की अपनी यात्रा रद्द कर दी है। शशि थरूर ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन का भारत दौरा रद्द होने का हवाला देते हुए मंगलवार को ट्वीट कर लिखा, जब इस महीने बोरिस जॉनसन की भारत यात्रा कोविड की दूसरी लहर के कारण रद्द कर दी गई है और हमारे पास गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि नहीं है, तो ऐसे में एक कदम आगे क्यों ना जाएं और जश्न को पूरी तरह से रद्द कर दें..महामारी के बीच परेड के लिए लोगों की भीड़ बुलाना क्या गैर जिम्मेदाराना नहीं होगा?

    थरूर के इस ट्वीट पर भाजपा नेता संबित पात्रा ने लिखा, शशि थरूर साब, गणतंत्र दिवस परेड कोई आम 'त्योहार' नहीं है, जिसे रद्द कर दिया जाए। इसके अलावा राहुल ने तो अपने उत्सव को कैंसिल नहीं किया और उनका दूर के गंतव्यों में जाना जारी है। कांग्रेस बस रिपब्लिक डे परेड को ही रद्द करना चाहती है। बता दें कि राहुल गांधी हाल ही में निजी यात्रा पर देश के बाहर गए हैं।

    इस साल गणतंत्र दिवस पर होने वाले समारोह के लिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को भारत ने बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने का न्योता दिया था। बोरिस जॉनसन ने निमंत्रण को स्वीकार भी कर लिया था लेकिन कोरोना का हवाला देते हुए उन्होंने अपना भारत दौरा रद्द कर दिया है। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के प्रकोप को देखते हुए पीएम बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन कर भारत दौरे पर आने में असमर्थतता जताई। 1966 के बाद ये पहला मौका होगा कि गणतंत्र दिवस समारोह में कोई विदेशी मेहमान नहीं होगा।

    ये भी पढ़ें- Republic Day 2021: 54 साल में पहली बार गणतंत्र-दिवस समारोह में नहीं होगा विदेशी मेहमान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Republic day 2021 bjp sambit patra to shashi tharoor over cancellation of 26 january celebrations
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X