• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Lockdown: हेल्थ और मोटर इंश्योरेंस प्रीमियम पर राहत, अब इस तारीख तक कर पाएंगे भुगतान

|

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने देशव्यापी लॉकडाउन को देखते हुए मोटर और हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी होल्डर्स को बड़ी राहत दी है। मंत्रालय ने थर्ड पार्टी मोटर और हेल्थ इंश्योरेंस पॉलिसी होल्डर्स को उनके रिन्यूअल के लिए पेमेंट की तारीख टालने की अनुमति दे दी है। वित्त मंत्रालय द्वारा जारी एक नोटिफिकेशन में पॉलिसी के रिन्यूअल के लिए 15 मई या इससे पहले पेमेंट करने की अनुमति दी गई है।

    Lockdown:Modi Govt ने Policy Holders को दी राहत, इस तारीख तक जमा कर सकते हैं Premium |वनइंडिया हिंदी
    15 मई तक कर सकते हैं भुगतान

    15 मई तक कर सकते हैं भुगतान

    कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन की अवधि को 15 अप्रैल से 3 मई तक बढ़ा दिया गया है। लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद लोगों को होने वाली परेशानियों को देखते हुए सरकार ने वाहन बीमा और स्वास्थ्य बीमा के रिन्यूअल के लिए भुगतान करने की तारीख बढ़ा दी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लॉकडाउन के चलते थर्ड पार्टी मोटर इंश्योरेंस और हेल्थ इंश्योरेंस के रिन्यूअल के लिए भुगतान तिथि को 15 मई तक बढ़ा दिया है।

    ये भी पढ़ें: Lockdown-2 के लिए सरकार ने जारी की नई गाइडलाइंस, जानिए क्या खुलेगा-क्या बंद रहेगा

    लॉकडाउन के बीच मिली पॉलिसीधारकों को राहत

    वो पॉलिसीधारक जिनका थर्ड पार्टी मोटर इंश्योरेंस और हेल्थ इंश्योरेंस लॉकडाउन के कारण रिन्यू नहीं हो पाया, वे अब इसके लिए 15 मई 2020 या उससे पहले तक भुगतान कर सकते हैं। इसके पहले भी सरकार ने मोटर और हेल्थ इंश्योरेंस के नवीकी तारीख बढ़ा दी है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने 25 मार्च से 14 अप्रैल के बीच लागू लॉकडाउन के चलते तमाम गाड़ियों के इंश्योरेंस की तारीख को रिन्यू करने की तारीख को 21 अप्रैल तक के लिए आगे बढ़ा दिया है।

    3 मई तक है लॉकडाउन

    3 मई तक है लॉकडाउन

    बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के तमाम राज्यों के सीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की थी। इसके बाद उन्होंने सभी राज्यों की सहमति के बाद देशभर में लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया था। 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन को बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि जहां कोरोना के मामलों में कमी आएगी, उन इलाकों का मूल्यांकन करने के बाद कुछ छूट दी जा सकती है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    relief for motor and health insurance policy holders, can make payments before 15th may
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X