• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अयोध्या में 1992 जैसे हालात, किले में तब्दील हुई रामनगरी,हजारों की तादात में पहुंचें शिव सैनिक

|
    Ayodhya Ram Mandir : Shivsena, VHP करेगी विशाल धर्मसभा, शहर की Security बढ़ाई | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। अयोध्या में शिवसेना और विश्व हिंदू के धर्मसभा को लेकर रामनगरी किले में तब्दील हो चुकी है। हजारों की तादात शिवसैनिक और वीएचपी कार्यकर्ता अयोध्या पहुंचें हैं तो वहीं प्रशासन के लिए सुरक्षा बड़ी चुनौती बनी है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद रविवार को धर्मसभा का आयोजन करने जा रही है, जबकि शनिवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे यहां राम मंदिर निर्माण को लेकर सभा करने वाले हैं।

     Ram Mandir Row: Shiv Sena, VHP set for massive show of strength; both mobilise Cadre

    शिवसेना के कार्यक्रम को लेकर हजारों की तादात में देशभर से शिवसैनिक अयोध्या पहुंच चुके हैं। बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की उपस्थिति को देखते हुए भारी तादात में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। रामनगरी का माहौल गरमा गया है। अयोध्या में एक बार फिर दिसंबर 1992 जैसे बनते दिख रहे हैं।

    ADGP स्तर के अधिकारी ने संभाली सुरक्षा

    अयोध्या में तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए किसी भी स्थिति से निपटने के लिए सैकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। शहर की सुरक्षा जिम्मेदारी ADGP स्तर के पुलिस अधिकारी को सौंपी गई है। इसके अलावा 3SSP, 10ASP, 21DSP, 160 इंस्पेक्टर, 700 कॉस्टेबल, PAC की 42 कंपनी, RAF की 5 कंपनी, ATS कमांडो को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। शहर में चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात है तो वहीं ड्रोन कैमरे की मदद से हर जगह की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

    अभेद किले में तब्दील अयोध्या

    अयोध्या में शांति व्यवस्था न बिगड़े इसके लिए प्रशासन भी मुस्तैद है। प्रशासन ने कस्बे को 7 जोन और 15 सेक्टरों में बांटा है। किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए प्रशासन और सुरक्षाबल तैयार है। शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शिवाजी के जन्मस्थान की मिट्टी लेकर शनिवार को करीब दोपहर 2 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। वीएचपी और संघ कार्यकर्ता भी रविवार को होने वाले धर्मसभा के लिए अयोध्या पहुंच रहे हैं। वो अपने कार्यकर्म के जरिए सरकार पर राम मंदिर निर्माण का दवाब बनाएंगे।

    उद्धव भरेंगे राम मंदिर निर्माण की हुंकार

    वहीं शनिवार को उद्धव ठाकरे राम मंदिर निर्माण की हुंकार भरने के लिए अयोध्या के पुजारियों और साधु-संतों के साथ बैठक भी करेंगे। 'हर हिंदू की यही पुकार पहले मंदिर फिर सरकार' शिवसेना इसी नारे से केंद्र सरकार पर मंदिर निर्माण का दवाब बना रही है। ठाकरे ने कहा है कि जब तक राम मंदिर नहीं बनेगा तब तक सरकार भी नहीं बनेगी। उद्धव अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के साथ ही सरयू तट पर पूजा- अर्चना भी करेंगे।

    ule, pan card latest change, how to apply for pan card online, income tax, पैन कार्ड, इनकम टैक्स, पैन कार्ड के लिए ऑनलाइन कैसे अप्लाई करें

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Ram Mandir Row: Shiv Sena, VHP set for massive show of strength; both mobilise Cadre
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X