• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जम्मू कश्मीर पर बोले सपा सांसद रामगोपाल- धारा 370 हटाते, केंद्र शासित प्रदेश क्यों बना दिया

|

नई दिल्ली। आज एक ऐतिहासिक फैसले में जम्मू कश्मीर से धारा 370 को हटा दिया गया। अमित शाह ने धारा 370 और जम्मू कश्मीर के पुनर्गठन का संकल्प राज्यसभा में पेश किया। इसपर विपक्ष की ओर से पुरजोर विरोध भी हुआ। समाजवादी पार्टी के राम गोपाल यादव ने कहा कि- अगर आपको जम्मू कश्मीर से धारा 370 ही हटानी थी तो सिर्फ उसे हटाते लेकिन प्रदेश को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की क्या जरूरत थी। विश्व का इतिहास गवाह है कि जनता पर किसी चीज के लिए दबाव बनाने में सरकारें असफल रही हैं। आपको लोगों के विश्वास में लेना चाहिए था।

ram gopal yadav says why did you abolish statehood and made it a UT

वहीं इसको लेकर कई अन्य दलों के नेता भी सरकार के समर्थन में आगे आए हैं। इसी कड़ी में तेलगू देसम पार्टी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू ने भी केंद्र सरकार का समर्थन किया है। चंद्रबाबू नायडू ने ट्वीट किया कि- 'तेलगू देसम पार्टी जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के लिए केंद्र सरकार का समर्थन करती है। मैं जम्मू कश्मीर की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।' बीजेपी नेता और पर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्विटर पर इस फैसले को लेकर लिखा - 'बहुत साहसिक और ऐतिहासिक निर्णय। श्रेष्ठ भारत - एक भारत का अभिनन्दन'।

उधर कश्मीर पंडितों से लेकर देशभर में लोगों के बीच खुशी का माहौल है। लोग एक दूसरे को मिठाइयां खिला रहे हैं। खुशियां मनाते, पटाखे जलाते लोगों की तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं।

'मोदी सरकार के विरोधी' चंद्रबाबू नायडू ने धारा 370 हटाए जाने पर दिया ये बयान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ram gopal yadav says why did you abolish statehood and made it a UT
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X