• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तीन साल में देश से खत्म हो जाएगा नक्सलवाद और माओवाद : राजनाथ सिंह

|

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि देश से नक्सलवाद और माओवाद बहुत जल्द खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि तीन साल के भीतर देश से इस समस्या का सफाया कर दिया जाएगा। सिंह रविवार को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में त्वरित कार्य बल (आरएएफ) के 26वें स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे।

Rajnath Singh says Naxalism will be eliminated from India in 3 years

गृहमंत्री ने कहा कि बीते कुछ समय में नक्सलवाद पर तेजी से काबू किया गया है। पहले देश के 126 जिलों में नक्सलवाद था, अब यह 10-12 जिलों में रह गया है। ऐसे में वो दिन दूर नहीं जब सीआरपीएफ और आरएएफ अपनी वीरता से पूरे देश से नक्सलवाद और माओवाद का सफाया कर देगा। उन्होंने कहा कि इन बलों ने नक्सलवादियों के मजबूत ठिकानों को खत्म किया है और अब उन इलाकों में विकास के काम हो रहे हैं।

VIDEO: इस सिंगर ने सबके सामने गाया 'मुझको भावे सपना की गलियां' तो यूं शरमाई डांसर

राजनाथ सिंह ने कहा केंद्रीय बलों के लिए उनकी सरकार ने वो किया है, जो पहले किसी ने नहीं किया। उन्होंने कहा कि जीवन की कीमत जितना किसी भी राशि से मुआवजा नहीं दिया जा सकता लेकिन हमने इस ओर ध्यान दिया है। पहले शहीद जवान के परिवार को 45 लाख रुपए मिलता थे लेकिन हमारी सरकार ने सुनिश्चित किया कि उन्हें 1 करोड़ रुपए दिए जाएं।

लखनऊ में राजनाथ सिंह ने विपक्षी दलों पर भी निशाना साधा। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी से कांग्रेस का गठबंधन पर सिंह ने कहा कि इन दलों को सोचने की जरूरत है, सिर्फ मोदी विरोध के नाम पर गठबंधन नहीं बनाया जा सकता।

ठाणे के वाशी पुल नाका पर फुटओवर ब्रिज ढहा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajnath Singh says Naxalism will be eliminated from India in 3 years
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X