'भारत में राज करना है तो बीफ को छोड़ना होगा'

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। गो हत्या के खिलाफ अभियान चला रहे लोगों को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपना समर्थन दिया है। राजनाथ सिंह ने कहा है कि यह सिर्फ आस्था और विश्वास का मुद्दा नहीं है, बल्कि इसके आर्थिक, ऐतिहासिक और वैज्ञानिक मायने भी हैं।

rajnath singh

संसद के शीतकालीन सत्र में मोदी सरकार को करेंगे बेनकाब: राहुल गांधी

मुगल काल में बीफ पर था प्रतिबंध

राजनाथ सिंह ने कहा कि बीफ तमाम मुगल शासकों के काल में भी प्रतिबंधित था। उन्होंने कहा कि अकबर, जहांगीर, बहादुर शाह जफर के दौर में भी बीफ पर प्रतिबंध था।

बाबरनामा में बीफ बैन की वकालत

राजनाथ सिंह ने बाबरनामा का जिक्र करते हुए कहा है कि इसमें लिखा है कि अगर आप भारत पर राज करना चाहते हैं तो आपको बीफ छोड़ना होगा, अन्यथा आप भारत पर राज नहीं कर सकते हैं।

गो हत्या के लिए जाने देने वालों को याद किया

गो हत्या के विरोध में चल रहे अभियान की 50वीं वर्षगांठ में हिंदू संतों के एक कार्यक्रम में बोलते हुए राजनाथ सिंह ने उन लोगों को भी याद किया जिन्होंने गो हत्या के विरोध में 1966 में अपनी जान दी थी।

आपको बता दें कि 1966 में दिल्ली में जब गो हत्या के खिलाफ प्रदर्शन उग्र हो गया था तो पुलिस ने उनपर गोलिया चलाई थी जिसमें कई लोगों की मौत हो गई थी। राजनाथ सिंह ने कहा कि इन लोगों ने अपनी जान बड़े लक्ष्य के लिए दी थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajnath Singh notes Babarnama says leave beef to rule india. He says many Moughal leaders banned beef in India during their time.
Please Wait while comments are loading...