बीजेपी की जल मिट्टी रथ यात्रा शुरू, राजनाथ बोले- हमारी कोशिश भारत को विश्व गुरु बनाने की है...

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि हम दूसरे देशों में रहने वाले लोगों के ददिल में दहशत पैदा करने के लिए बलवान नहीं बनना चाहते हैं, हम विश्व गुरु बनना चाहते हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि सरकार की कोशिश भारत को 'विश्व गुरु' बनाने पर है। राजनाथ सिंह ने ये बातें दिल्ली में जल मिट्टी रथ यात्रा को हरी झंडी दिखाने के दौरान कही। राजधानी दिल्ली में लाल किले के पास बीजेपी 'राष्ट्र रक्षा महायज्ञ' करने जा रही है। इसके लिए यत्र कुंड का निर्माण किया जाएगा, जिसके लिए देश के कोने-कोने से जल-मिट्टी लाने के लिए जल-मिट्टी रथयात्रा निकाली गई है।

राजनाथ ने रवाना किया जल मिट्टी रथ यात्रा

राजनाथ ने रवाना किया जल मिट्टी रथ यात्रा

दिल्ली में 'जल मिट्टी रथ यात्रा' को रवाना करते हुए केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में रथ यात्राएं तो बहुत निकली हैं लेकिन ये रथ यात्रा अपने आप में असाधारण हैं। ये रथ यात्रा दूसरी रथ यात्राों से अलग है। यह रथ यात्रा राष्ट्रहित में निकाली जा रही है। उन्होंने कहा कि हम देश को स्वतंत्र, मजबूत और प्रभावी बनते हुए देखना चाहते हैं। हम दूसरे देशों में रहने वाले लोगों के दिलों में दहशत पैदा करने के लिए बलवान नहीं बनना चाहते बल्कि हम विश्व गुरु बनना चाहते हैं।

'राष्ट्र रक्षा महायज्ञ' के लिए निकाली गई ये यात्रा

'राष्ट्र रक्षा महायज्ञ' के लिए निकाली गई ये यात्रा

राजनाथ सिंह ने बताया कि जल मिट्टी रथ यात्रा के जरिए देश की सीमाओं की मिट्टी और चारधाम का जल लेकर आएंगे। देश की एकता-अखंडता के लिए ये सब किया जा रहा है। मार्च में होने वाले 'राष्ट्र रक्षा महायज्ञ' के लिए ये यात्रा निकाली गई है। इस महायज्ञ के लिए 108 यज्ञ कुंडों का निर्माण किया जाएगा।

हम विश्व गुरु बनना चाहते हैं- राजनाथ सिंह

हम विश्व गुरु बनना चाहते हैं- राजनाथ सिंह

इस महायज्ञ के लिए 108 यज्ञ कुंडों का निर्माण किया जाएगा। इसमें 2,100 पुजारी और 51,000 लोग शामिल होकर पूजा-पाठ करेंगे। अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के फिर से चुनाव जीतने के लिए इस महायज्ञ में प्रार्थना की जाएगी। राष्ट्र रक्षा महायज्ञ में बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे।

इसे भी पढ़ें:- 3 Years of AAP: 2020 से पहले केजरीवाल सरकार का POPULARITY TEST, क्या है मामला...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
HM Rajnath Singh flag off Jal Mitti Rath Yatra Delhi Rashtra Raksha Mahayagya says Want India to be 'Vishwa guru'.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.