• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजस्थान चुनाव: चार साल से नहीं बढ़ी बीजेपी उम्मीदवार की उम्र, शपथ पत्र से हुआ खुलासा

|

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले बाड़मेर से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कर्नल (रिटायर्ड) सोनाराम चौधरी ने विवाद खड़ा कर दिया है। चौधरी ने बीजेपी के टिकट पर बाड़मेर विधानसभा से नामांकन भरा, जिसमें उन्होंने वही उम्र लिखी जो 2014 में लोकसभा चुनाव में नामांकन के वक्त लिखी थी। इसके अलावा बीजेपी उम्मीदवार ने एक और गलती की है, जिसमें उन्होंने नामांकन फॉर्म में बाड़मेर की स्पेलिंग भी गलत भरी है।

उम्र में की गड़बड़ी

उम्र में की गड़बड़ी

बाड़मेर से उम्मीदवार कर्नल सोनाराम 25 मार्च 2014 को लोकसभा का नामांकन भरते वक्त भी 73 वर्ष के थे और राजस्थान विधानसभा चुनाव में 19 नवम्बर 2018 को भी नामांकन भरते वक्त उन्होंने अपनी उम्र 73 वर्ष ही बताई है। नामांकन पत्र में की धांधली के बाद चुनाव आयोग सोनाराम के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है और यहां तक कि अब उनका नामांकन भी रद्द हो सकता है।

बाड़मेर की स्पेलिंग लिखी गलत

बाड़मेर की स्पेलिंग लिखी गलत

बता दें कि सोनाराम ने अपने नामांकन पत्र में बाड़मेर की स्पेलिंग Barmer की जगह Bmarer लिखा है। सोनाराम चौधरी ने 2014 में जैसलमेर-बाड़मेर लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह को हराया था। चौधरी ने पिछले लोकसभा चुनावों से पहले ही कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए थे। बीजेपी से निकाले जाने के बाद जसवंत सिंह ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था, लेकिन सोनाराम चौधरी ने उन्हें हरा दिया था।

7 दिसंबर को डाले जाएंगे वोट

7 दिसंबर को डाले जाएंगे वोट

बता दें कि राजस्थान में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। कांग्रेस जहां एक तरफ राज्य में एंटी इनकंबेंसी बताकर वापसी करने के लिए बेताब है, वहीं बीजेपी भी अपनी जीत सुनिश्चित मानकर चल रही है। 11 दिसंबर को मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम के साथ राजस्थान विधानसभा चुनाव के निर्णय आ जाएंगे।

{document1}

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan: BJP candidate Sonaram Choudhary files wrong nomination form, remains age of 2014
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X