• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Rajasthan Assembly Elections 2018: इस सीट पर दिलचस्प मुकाबला, एक-दूसरे के खिलाफ उतरे पति-पत्नी

|

जयपुर। राजस्थान में विधानसभा की 200 सीटों के लिए अब तक करीब 3295 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। इनमें दो उम्मीदवार स्वरूप चंद गहलोत (55) और मंजूलता गहलोत (52) भी हैं जिनका आपसी रिश्ता पति-पत्नी का है। दिलचस्प बात यह है कि ये दोनों एक ही सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में एक-दूसरे के आमने-सामने हैं। दोनों ने बीकानेर-पूर्व सीट से पर्चा भरा है। लोगों में यह जोड़ी चर्चा का विषय बनी हुई है। इस संबंध में स्वरूप चंद गहलौत ने कहा कि मैं 2013 में भी स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लडा था। उस दौरान मैं अपने चुनाव प्रचार में व्यस्त था, वहीं मेरी पत्नी मेरे घर में रहीं। इसलिए हमलोगों ने यह तय किया हम दोनों चुनाव लडेंगे।

दोनों कर रहे हैं एक दूसरे की मदद

दोनों कर रहे हैं एक दूसरे की मदद

एक दूसरे के विरोधी उम्मीदवार होने के बाद भी वह एक दूसरे को बहुत मदद करते हैं। स्वरूप चंद का कहना है कि अगर उनकी पत्नी चुनाव जीतती हैं तो वो उनकी मदद करेंगे और अगर मैं चुनाव जीतता हूं तो वो मेरी मदद करेंगी। पति-पत्नी का आमने सामने चुनाव लडना लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है।

स्वरूप चंद गहलोत ने बताया क्‍यों हैं दोनों चुनावी मैदान में

स्वरूप चंद ने बताया कि आखिर क्यों उनकी पत्नी चुनावी मैदान में उतरी हैं। उन्होंने बताया कि वह साल 2013 के विधानसभा चुनाव में भी निर्दलीय चुनाव लड़ा था। इस दौरान मैं प्रचार के लिए चला जाता था और वह घर पर अकेली रह जाती थी। इसलिए इस बार उन्होंने भी चुनाव लड़ने का फैसला लिया है और नामांकन दाखिल किया है। मंजूलता गहलोत का कहना है कि मैं घर पर अकेली रहती थी और मेरी सेहत भी सही नहीं रहती है। इसलिए फैसला लिया कि मैं भी चुनाव लडूंगी और इस तरह हम दोनों साथ रह सकेंगे।

1988 से चुनाव लड़ते आ रहे हैं स्वरूप चंद गहलोत

1988 से चुनाव लड़ते आ रहे हैं स्वरूप चंद गहलोत

गहलोत ने कहा, 'हमारी 35 साल पहले शादी हुई और हमारा वैवाहिक जीवन खुशहाल है। मैं 1988 से चुनाव लड़ता आ रहा हूं। मंजूलता का कहना है, 'हम एक-दूसरे का पूरा सहयोग करते हैं। हम दोनों में से कौन जीतेगा यह महत्व नहीं रखता है क्योंकि हम एक-दूसरे के साथ खड़े होंगे। मुझे पूरा विश्वास है कि हम दोनों में से एक चुनाव जरूर जीतेगा।' मंजूलता ने कहा कि वह अपने चुनाव प्रचार के दौरान ज्यादा फोकस महिला मतदाताओं पर कर रही हैं जबकि उनके पति स्वरूप चंद पुरुष मतदाताओं से वोट मांग रहे हैं।

राजस्थान विधानसभा चुनाव का डेट लिस्‍ट

राजस्थान विधानसभा चुनाव का डेट लिस्‍ट

नोटिफिकेशन : 12 नवंबर

नामांकन की आखिरी तारीख : 19 नवंबर

नामांकन जांच : 20 नवंबर

नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख : 22 नवंबर

मतदान : 7 दिसंबर

नतीजे : 11 दिसंबर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
A couple filed nominations to contest against each other in Bikaner East assembly seat for the upcoming Rajasthan assembly elections. Both of them are contesting as independent candidates.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X