राहुल ने फिर साधा पीएम मोदी पर निशाना, बोले- राफेल डील पर हमारे तीन सवालों का जवाब कब दोगे

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री पर राफोल डील को लेकर निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि पीएम ने अगर कुछ छुपाया नहीं है तो वो इस पर बोल क्यों नहीं रहे। राहुल ने कहा कि हमने तीन सवाल पूछे हैं लेकिन उनका जवाब प्रधानमंत्री ने नहीं दिया है। उन्होंने कहा कि हमने तीन बात पूछी हैं, पहली- राफेल डील पर कॉन्ट्रेक्ट बदला गया और क्या ये एक बिजनेसमैन को दिया गया? दूसरी बात- राफेल हवाई जहाजों के लिए कितना पैसा दिया गया, पैसा कम या ज्यादा किया गया या नहीं? और तीसरा सवाल कि क्या तय दाम पर खरीद के लिए सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमिटी से मंजूरी ली गई?

रक्षामंत्री ने किया डील की जानकारी देने से इंकार

रक्षामंत्री ने किया डील की जानकारी देने से इंकार

कांग्रेस नेता राफेल डील को लेकर लगातार भाजपा पर हमलावर हैं। रक्षामंत्री के सदन में डील से जुड़ी जानकारी साझा करने से इंकार करने के बाद कांग्रेस ने इसे बड़ा घोटाला बताया है। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को संसद में कहा था कि दो देशों के बीच हुए करार के चलते राफेल डील से जुड़ी जानकारी साझा नहीं की जा सकतीं। इस पर राहुल ने कहा था कि इस डील में बड़ा घोटाला हुआ है, जिसे दबाया जा रहा है।

पीएम मीदी ने पेरिस जाकर बदली डील: राहुल

पीएम मीदी ने पेरिस जाकर बदली डील: राहुल

राहुल ने कहा, 'रक्षामंत्री कहती हैं कि वो राफेल एयरक्राफ्ट के सौदे में खर्च रकम को नहीं बता सकती हैं, इसका क्या मतलब है? इसका मतलब है कि इसमें घोटाला हुआ है, मोदी जी खुद पेरिस गए और डील में बदलाव किए गए. देश जानना चाहता है कि ये क्या हो रहा है।' कांग्रेस के दूसरे नेताओं ने भी इसको लेकर मोदी पर हमला बोला है, कांग्रेस नेताओं का कहना है कि कांग्रेस के गलतियां बताने की जगह वो ये बताएं कि राफोल डील में क्या-क्या हुआ है।

ट्विटर पर भी सीतारमण पर निशाना

ट्विटर पर भी सीतारमण पर निशाना

फ्रांस के साथ 36 हुई फाइटर जेट राफेल की डील पर गुरुवार को कांग्रेस ने ट्वीट के जरिए भी सीतारमण पर हमला बोला है। कांग्रेस ने जगजीत सिंह का एक गजल की पैरोडी बनाकर ट्वीट किया है। इस ट्वीट में सीतारमण से पूछा गया है कि आखिर ऐसा क्‍या था जो उन्‍होंने पारदर्शिता का वादा करने के बाद भी डील पर चुप्‍पी साध रखी है। आखिर उन्‍होंने इस डील पर यू-टर्न क्‍यों लिया और ऐसा क्‍या है जो वह छिपा रही हैं ? ट्वीट में नीचे एक वीडियो भी है जिसमें निर्मला सीतारमण के कुछ बयानों को जगजीत सिंह की गजल, 'तुम इतना क्‍यों मुस्‍कुरा रहे हो,' की पैरोडी के साथ प्रस्‍तुत किया गया है। कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया है कि सरकार ने फ्रांस के साथ राफेल फाइटर जेट के लिए हुई 58,000 करोड़ की डील पर देश को अंधेरे में रख रही है।

राफेल डील में बड़ा घोटाला, पीएम ने पेरिस जाकर बदली डील: राहुल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rahul gandi says we Asked 3 questions to pm modi over Rafale deal But got no answers

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.

X