• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सावरकर पर राहुल गांधी के बयान पर महात्मा गांधी के परपोते ने कही बड़ी बात

|
Google Oneindia News

Rahul Gandhi Veer Savarkar: देशभर में भारत जोड़ो यात्रा कर रहे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जिस तरह से वीर सावरकर को लेकर बयान दिया है उसको लेकर वह सुर्खियों में हैं। बिरसा मुंडा जयंती के मौके पर राहुल गांधी ने आदिवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि वह महान शख्सियत थे जो अंग्रेजों के सामने झुके नहीं वहीं दूसरी तरफ सावरकर थे, जिन्होंने अंग्रेजों से माफी मांगी। सावरकर अंग्रेजों को पत्र लिखकर कहते थे कि हमें माफ कर दो, उसके बदले हमसे चाहे जो भी ले लो। राहुल गांधी के इस बयान पर विवाद काफी बढ़ गया है। एक तरफ जहां भाजपा उनपर हमला करते हुए कह रही है कि उन्होंने सुर्खियों में आने के लिए यह बयान दिया है तो दूसरी तरफ अब महात्मा गांधी के परपोते ने भी इस मामले पर अपनी टिप्पणी दी है।

Rahul gandhi

इसे भी पढ़ें- वीर सावरकर पर की गई राहुल गांधी की टिप्‍पणी पर भड़के संजय राउत, बोले- वह एमवीए गठबंधन में दरार का कारण बनेगाइसे भी पढ़ें- वीर सावरकर पर की गई राहुल गांधी की टिप्‍पणी पर भड़के संजय राउत, बोले- वह एमवीए गठबंधन में दरार का कारण बनेगा

महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी ने कहा कि यह सच है कि वीर सावरकर अंग्रेजों के दोस्त थे, उन्होंने अंग्रेजों से माफी मांगी थी ताकि वह जेल से बाहर आ सके। यह ऐसा नहीं है कि हमने यह जानकारी व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी से ली है बल्कि इसके इतिहास में साक्ष्य हैं। राहुल गांधी से भारत जोड़ो यात्रा के दौरान मुलाकात के बाद तुषार गांधी ने यह बयान दिया है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत्र ने भी राहुल और तुषार की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, फ़र्क़ तो साफ़ है - भारत जोड़ो यात्रा में सावरकर के पौत्र राहुल गांधी के ख़िलाफ़ FIR कर रहे हैं और महात्मा के पौत्र तुषार गांधी उनके साथ कदम से कदम मिला कर यह देश जोड़ रहे हैं।

वहीं राहुल गांधी ने जिस तरह से वीर सावरकर को लेकर बयान दिया है उसके खिलाफ वीर सावरकर के पोते ने मुंबई में राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। राहुल गांधी के बयान पर महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इसका जवाब महाराष्ट्र की जनता देगी। फडणवीस ने कहा राहुल गांधी ने वीर सावरकर को लेकर बेशर्म बयान दिया है जिसका जवाब महाराष्ट्र की जनता जरूर देगी। सावरकर एकमात्र ऐसे नेता हैं जिन्होंने आजादी से पहले कारावास की सजा काटी, आजादी के बाद भी भुखमरी की कैद काटी। जितने अत्याचार उन्होंने सहे, उतने किसी ने नहीं सहे।

Comments
English summary
Rahul Gandhi statement on Veer Savarkar: Grand son of Mahatma Gandhi jumps into the controversy.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X