• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बीजेपी पर जमकर बरसे राहुल गांधी, कहा-CAA कानून नहीं, असम पर आक्रमण है

|

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को असम में पार्टी का प्रचार करने पहुंचे। राहुल गांधी सबसे पहले गुवाहाटी में कामाख्या मंदिर गए और वहां पूजा अर्चना की। इसके बाद कामरूप में रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, नागरिकता (संशोधन) अधिनियम (CAA) को लेकर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी रोजगार देने की कोशिश नहीं करती, युवाओं की मदद करने की कोशिश नहीं करती, उल्टा असम पर आक्रमण करती है। सीएए असम पर आक्रमण है, ये सिर्फ एक कानून नहीं है ये आपके इतिहास, भाषा और भाईचारे पर आक्रमण है और इसलिए हम इसे रोक रहे हैं।

Rahul Gandhi says CAA is not law, CAA is an invasion of Assam
    Assam election 2021 : BJP पर जमकर बरसे Rahul Gandhi, गिनाए Congress के पांच वादे | वनइंडिया हिंदी

    राहुल गांधी ने रैली में दीपांजल दास का मुद्दा उठाते हुए कहा कि, जब मैं दीपांजल दास के परिवार से मिलने आया तो मैंने महसूस किया कि एक युवक पर गोलियां नहीं चलाई गई थीं, बल्कि असम पर चलाई गई थीं, जिसमें असम की हत्या का प्रयास किया गया था। वह सिर्फ एक युवा नहीं था, बल्कि एक विचार था। दीपांजल दास असम के युवा थे। बीजेपी सरकार ने वह नहीं किया, जो वह करने वाली थी।

    उन्होंने उसे रोजगार नहीं दिया और जब वह शांति से असम के लिए खड़ा था, तो बीजेपी-आरएसएस ने मिलकर उसे गोली मार दी। हम आपको 5 गारंटी देते हैं, सबसे पहला यह कि हम सीएए को असम में लागू नहीं होने देंगे। बता दें कि, दिसंबर 2019 और जनवरी 2020 में सीएए के खिलाफ हुए प्रदर्शन में चायगांव इलाके के रहने वाले दीपांजल दास नाम के युवक की गुवाहाटी के जान चली गई थी।

    पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, मैं यहां आपसे झूठ बोलने नहीं आया हूं। मेरा नाम नरेंद्र मोदी नहीं है। अगर आप असम के बारे में, किसानों के बारे में, किसी भी चीज़ के बारे में झूठ सुनना चाहते हैं तो अपने टीवी के स्विच को ऑन करें, नरेंद्र मोदी के चेहरे को देखें और जितना चाहें उतना सुनें। वह पूरे 24 घंटे भारत में झूठ बोलते रहते हैं। इसे पहले पत्रकारों से बातचीत में राहुल ने कहा कि उनकी पार्टी भाजपा जैसी नहीं है, कांग्रेस चुनावों के दौरान लोगों से किए वादे निभाती है।

    यह पूछे जाने पर कि अगर उनकी पार्टी राज्य में चुनाव जीतती है तो वह क्या करेगी, इस पर उन्होंने कहा, हमने पांच चीजों की गारंटी दी है। कांग्रेस इन पांच वादों को कैसे पूरा करेगी, यह पूछने पर कांग्रेस नेता ने पूछा, आप जानते हैं कि वादे का मतलब क्या होता है? हम भाजपा की तरह नहीं है, हम जो वादा करते हैं उसे पूरा करते हैं।

    Bengal election: क्या बंगाल फिर दोहराएगा इतिहास, जानिए कब-कब फेल हुई हैं चुनावी भविष्यवाणियां

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rahul Gandhi says CAA is not law, CAA is an invasion of Assam
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X