राहुल गांधी: मेरा परिवार शिव भक्त है, हम धर्म पर दलाली नहीं करते

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

अहमदाबाद। राहुल गांधी के सोमानाथ मंदिर में जाने और उनके हिंदू होने पर सवाल को लेकर आखिरकार कांग्रेस उपाध्यक्ष ने खुद इस पर चुप्पी तोड़ते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी के सोमनाथ मंदिर में दर्शन के लिए जाने के बाद बीजेपी ने उनकी आस्था पर सवाल उठाए थे, जिसके बाद कांग्रेस ने राहुल के हिंदू होने के प्रमाण कर दिए थे। खैर, इस पूरे मामले को लेकर राहुल गांधी का अब एक वीडियो सामने आया है, जिसमें राहुल गांधी कह रहे हैं कि वो और उनका परिवार शिव भक्त है।

'मेरा परिवार शिव भक्त है, हम धर्म पर दलाली नहीं करते'

राहुल गांधी वीडियो में कहते हुए नजर आ रहे हैं, 'मैं, मेरी दादी और मेरा परिवार शिव भक्त है। हम इन चीजों को नॉर्मली प्राइवेट रखते हैं, हम इनके बारे में बोलते नहीं है। क्योंकि हमें लगता है कि जो हमारा धर्म है वह हमारी चीज है, वो हमारे अंदर है, हमें किसी को सर्टीफिकेट देने की जरूरत नहीं है, ये जो हमारी चीज है इस पर हम व्यापार नहीं करना चाहते और न ही हम इस पर दलाली करना चाहते हैं।' राहुल गांधी के इस बयान के बाद लोगों ने जमकर तालियां बजाई।

दरअसल गुजरात के सोमनाथ मंदिर में गैर हिंदू को प्रवेश करने से पहले रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने होते हैं। सोमनाथ मंदिर में उस रजिस्टर पर राहुल गांधी ने हस्ताक्षर नहीं किए थे, लेकिन कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर मनोज त्यागी ने पहले ही राहुल की एंट्री गैर हिंदू के रूप में करवा दी थी। जिसके बाद बीजेपी ने राहुल गांधी के आस्था पर सवाल खड़े किए थे। कांग्रेस ने इस बीजेपी की ओछी हरकत बताया था।

Read Also: राहुल को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने पर सवाल उठाने वाले शहजाद पूनावाला हैं प्रियंका गांधी के नजदीकी रिश्तेदार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi: My family is Shiv Bhakt, won't dalali over religion
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.