• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वायनाड में बोले राहुल गांधी- केवल 2-3 उद्योगपतियों के फायदे के लिए काम कर रहे हैं PM

|

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा कि कुछ साल पहले मैंने ध्यान दिया था कि भारत के किसानों पर हमले की कोशिश की गई थी। यह सब भट्टा परसौल से शुरू हुआ जब किसानों की जमीन उनसे छीनी जा रही थी। मैंने महसूस किया कि यह दिक्कत है और मैंने कांग्रेस पार्टी के भीतर इसको लेकर बात करना शुरू किया। इसका परिणाम यह हुआ का नया भूमि अधिग्रहण बिल लाया गया।

rahul

राहुल गांधी ने कहा कि हमने पुराना ब्रिटिश बिल फेक दिया और अपना नया बिल लेकर हम आए, जिसमे किसानों को मुआवजे और सुरक्षा की गारंटी थी। नरेंद्र मोदी जब देश के प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने सबसे पहला काम यह किया कि उन्होंने इस बिल की हत्या करने की कोशिश की। हमने संसद में उनसे लड़ाई लड़ी और इस बिल की हत्या करने से उन्हें रोका। बता दें कि केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ राहुल गांधी लगातार खुलकर बोल रहे हैं और तीनों ही कानूनों को वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं।

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ देश में किसान पिछले दो महीने से प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों के प्रदर्शन को राहुल गांधी शुरुआत से समर्थन दे रहे हैं। कई राउंड की बैठक के बाद भी केंद्र सरकार और किसानों के बीच चल रहा गतिरोध खत्म हो नहीं सका है। कृषि कानून के खिलाफ 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान जिस तरह से हिंसा हुई और दर्जनों सुरक्षाकर्मी घायल हुए उसके बाद स्थिति काफी तनावपूर्ण हो गई है। इस पूरी हिंसा में अभी तक 200 से अधिक लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है। वहीं किसान नेताओं ने एक बार फिर से चेतावनी दी है कि जिस दिन बजट पेश होगा उस दिन किसान संसद का घेराव करेंगे।

इसे भी पढ़ें- Farmers Protest: 40 दिन से डटे किसानों को बागपत पुलिस ने खदेड़ा, दिल्ली हिंसा के बाद की कार्रवाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi hits on Narendra Modi says he is working to benefit 2-3 businessman
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X