• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आलोक वर्मा को हटाने पर बोले राहुल, राफेल पर अपने झूठ में फंस चुके मोदी, अब सो नहीं पा रहे

|

नई दिल्ली। आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक पद से हटाए जाने के फैसले के पीछे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भ्रष्टाचार सामने आने का डर बताया है। राहुल ने कहा है कि राफेल डील का सच सामने आने का डर प्रधानमंत्री को है, जो उन्हें सोने नहीं दे रहा। इसीलिए उन्होंने आलोक वर्मा को दो-दो बार सीबीआई निदेशक पद से हटा दिया। नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाले सेलेक्शन पैनल ने गुरुवार को सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को पद से हटा दिया है। उन्हें दो दिन पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने पद पर बहाल किया था।

राहुल का ट्वीट से हमला

राफेल पर गुरुवार शाम राहुल गांधी ने ट्वीट किया, मिस्टर मोदी के दिमाग में डर हावी हो चुका है,, जिससे वे रात को सो नहीं पा रहे. उन्होंने आईएएफ से 30 हजार करोड़ रुपए की चोरी की ये पैसा अनिल अंबानी को दिया। सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को दो-दो बार पद से हटाना, साफ दिखाता है कि वे अपने ही झूठ में पूरी तरह फंस चुके हैं। सत्यमेव जयते।

गुरुवार को ही एक और ट्वीट में उन्होंने कहा कि सीबीआई निदेशक से मोदी के डर की वजह राफेल है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, पहला सवाल- सीबीआई चीफ को पद से हटाने के लिए पीएम मोदी इतनी जल्दी में क्यों हैं? दूसरा सवाल- वह सीबीआई चीफ को अपना केस सेलेक्शन कमेटी के सामने रखने की इजाजत क्यों नहीं दे रहे हैं? इन दोनों सवालों का जवाब है- राफेल।

सीबीआई निदेशक को ढाई महीने में दो बार हटाया गया

सीबीआई निदेशक को ढाई महीने में दो बार हटाया गया

सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने गुरुवार को उनको पद से हटा दिया। केंद्रीय जांच ब्यूरो के प्रमुख आलोक वर्मा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता मलिकार्जुन खड़गे और जस्टिस एके सीकरी की सदस्‍यता वाली सलेक्‍शन पैनल ने पद से हटाया। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को ही आलोक वर्मा को उनके पद पर बहाल कर दिया था, जिन्हें सरकार ने करीब ढाई महीने पहले उन्हें पद से हटाते हुए जबरन छुट्टी पर भेज दिया था। मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने के फैसले को गलत मानते हुए उन्हें वापस बहाल कर दिया था। जिसके बाद एक बार फिर उनको पद से हटा दिया गया।

पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक पद से हटाया

सीबीआई अफसरों के पीछे राफेल को वजह बता रहे हैं राहुल

सीबीआई अफसरों के पीछे राफेल को वजह बता रहे हैं राहुल

सीबीआई के दो शीर्ष अधिकारियों के एक-दूसरे पर रिश्वत लेने के आरोप लगाने के बाद केंद्र सरकार ने निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेज दिया था। दूसरे अफसर राकेश अस्थाना को भी सरकार ने जांच तक काम करने पर रोक लगा दी थी। आलोक वर्मा ने खुद को जबरन छुट्टी पर भेजे जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी थी। इस पर मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने अहम आदेश देचे हुए आलोक वर्मा की सीबीआई डायरेक्टर के रूप में बहाली कर दी। जिसके बाद उन्होंने फिर से सीबीआई मुख्यालय में चार्ज संभाला है।

राहुल गांधी लगातार ये कह रहे हैं कि सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा को इसलिए केंद्र सरकार काम नहीं करने देना चाहती क्योंकि वो राफेल मामले की जांच करना चाहते हैं। राहुल का आरोप है कि नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के साथ राफेल विमानों की डील में भारी घपला किया है। वो संसद में भी नरेंद्र मोदी पर डील में घपला करने के आरोप लगा चुके हैं।

राहुल गांधी ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा पर किए दो सवाल, फिर खुद दिया जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rahul gandhi attacks narendra modi over alok verma removal as cbi cheif
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X