• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पीएम मोदी का रोका था कार्यक्रम, चेन्नई दूरदर्शन का अधिकारी निलंबित

Google Oneindia News

नई दिल्लीः प्रसार भारती ने बुधवार को दूरदर्शन केंद्र के अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया है। दूरदर्शन केंद्र की सहायक निदेशक आर वसुमथी ने कथित तौर पर आईआईटी मद्रास में पीएम मोदी के भाषण का प्रसारण रोख दिया था। जबकि वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा डीडी पोडिगई टीवी पर प्रसारित किए जाने वाले पीएम मोदी के भाषण को मंजूरी दे दी थी, लेकिन आर वसुमथी ने भाषण को रोक दिया था।

r vasumati assistant director of dd chennai suspended

प्रसार भारती की ओर जारी किए गए एक पत्र में कहा गया है कि आर वसुमथी को सिविल सर्विस नियम 1965 के तहत निलंबित किया गया है। हालांकि निलंबन के पीछे का कारण स्पष्ट रूप से नहीं बताया गया है। लेटर में केवल अनुशासानात्मक कार्रवाई बताई गई है। साथ ही उन्हें इस दौरान शहर न छोड़ने का आदेश भी दिया गया है, साथ हीपत्र में यह भी स्पष्ट किया गया है कि इसे किसी तरह की हिरासत न समझा जाए। और जब तक ये जांच चलेगी वे केंद्रीय सिविल सेवा नियम 165 के मुताबिक अपने पद से निलंबित है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने 30 सितंबर को आईआईटी मद्रास के दीक्षांत समारोह को संबोधित किया था। पीएम मोदी ने इस दिन तीन अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लिया था। उन्होंने हवाई अड्डे पर पार्टी कार्यकर्ताओं और प्रशंसकों को संबोधित किया था। आईआईटी मद्रास में सिंगापुर-इंडिया हैकाथन के विजेताओं को सम्मानित किया था और फिर पीएम ने आईआईटी मद्रास के 56वें दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बाग लिया था।

इन तीनों कार्यक्रम में विशेष निर्देश के बाद भी केवल दो कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण डीडी पोदिगै पर किया गया, लेकिन हैकाथन के कुछ हिस्से ही प्रसारित किए गए थे। यह माना गया कि इसे प्रसारित न करने का निर्णय वसुमथी ने खुद लिया था। हैकाथन के कार्यक्रम में पीएम ने कहा था कि चेन्नई शहर द्वारा किया गया स्वागत और गर्मजोशी असाधारण है।

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने नजरबंद किए गए नेताओं को छोड़ा, उनके बयानों को किया जाएगा मॉनिटरयह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने नजरबंद किए गए नेताओं को छोड़ा, उनके बयानों को किया जाएगा मॉनिटर

Comments
English summary
r vasumati assistant director of dd chennai suspended
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X