• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पुलवामा हमला: शहीद कुलविंदर के घर पहुंचे कैप्टन, माता-पिता को लिए पेंशन की घोषणा की

|

नई दिल्ली। पुलवामा हमले में शहीद हुए पंजाब के कुलविंदर सिंह के घर पहुंचकर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शोक प्रकट किया। इस दौरान कैप्टन ने शहीद के माता-पिता के लिए 10,000 रुपये की आजीवन पेंशन की घोषणा की। साथ ही पंजाब ने मुख्यमंत्री ने कहा कि गाँव के स्कूल और आनंदपुर साहिब को जोड़ने वाली नई सड़क का नाम शहीद हुए कुलविंदर के नाम से रखा जाएगा। इसी सप्ताह जम्मू कश्मीर में शहीद हुए 40 से अधिक सीआरपीएफ के जवानों में कुलविंदर भी शामिल था।

पुलवामा हमला: शहीद कुलविंदर के घर पहुंचे कैप्टन

कुलविंदर सिंह जिला रूपनगर के आनंदपुर साहिब से सटे नुरपूर बेदी के गांव रौली के रहने वाले थे। कुलविंदर सिंह के गांव वाले बताते हैं कि वह अपने घर की गरीबी को दूर करने के लिए सेना में भर्ती हुआ था। उसके पिता ड्राइवरी करते थे। मां बीमार रहती हैं, बुढ़ापे में अब उनसे इकलौता बेटा भी छिन गया है।

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेना का एक बड़ा काफिला जम्मू से श्रीनगर की ओर जा रहा था, तभी वहां का स्थानीय आतंकी कार लेकर सीआरपीएफ की गाड़ी से टकरा गया और धमाका कर दिया। यह धमाका इतना तेज था कि सीआरपीएफ की एक पूरी बस चकनाचूर हो गई। पाकिस्तान संचालित जैश-ए-मोहम्मद पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Punjab CM visits martyr’s Kulwinder Singh family, announces pension for parents
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X