PulwamaEncounter: मारा गया मसूद अजहर का भांजा, आर्मी चीफ बोले- आतंकियों का सफाया ही मकसद

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

श्रीनगर। आज भारतीय सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है, सोमवार देर रात हुए पुलवामा एनकाउंटर में तीन आंतकी मारे गए हैं, इन आतंकियों में से एक तल्हा राशिद है, जो जैश-ए-मोहम्मद के चीफ मसूद अजहर का भतीजा था।आर्मी और पुलिस की ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकारी दी गई है। मारे गए आतंकियों में से दो पाकिस्तानी थे, जबकि एक कश्मीर का ही रहने वाला था। इस एनकाउंटर में सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है और एक स्थानीय नागरिक के घायल होने की खबर है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों से अमेरिका में बनी बेहद खतरनाक M4 कार्बाइन भी बरामद की है। यह रायफल पिछले दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी।

आतंकी मसूद अजहर का भांजा ढेर, पास मिली अमेरिकी कार्बाइन

सुरक्षाबलों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि यह हथियार पाकिस्तानी सेना इस्तेमाल करती है और बहुत संभव है कि यह वहीं से आया हो। बताया जा रहा था कि यह रायफल स्थानीय आतंकी समीर उर्फ टाइगर के पास देखी गई थी। जैश के स्पोक्सपर्सन के मुताबिक, मारे गए बाकी दो आतंकियों के नाम मुहम्मद भाई और वसीम हैं। मुहम्मद भाई जैश का डिवीजनल कमांडर था। जिनके पास से AK-46 और पिस्टल भी बरामद हुई है।

मारा गया मसूद अजहर का भांजा, पाकिस्तान से सीधा कनेक्शन

पीसी में आर्मी चीफ ने कहा कि हमें आतंकियों की पृष्ठभूमि से कोई लेना-देना नहीं है, हमारा मकसद आतंक का खात्मा है। आपको बता दें कि मारे गए तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के थे। इनमें से मुहम्मद और तल्हा पाकिस्तानी थे। वहीं, वसीम पुलवामा के द्रुबगाम का रहने वाला था।मुनीर खान ने कहा कि पहली बार उन्होंने पाक आतंकी के होने की बात मानी है कि वह मसूद अजहर का भांजा है। ऐसे में हम उनसे मांग करते हैं कि वह आतंकी की डेड बॉडी को क्लेम करें।

Read Also: आतंकी अजहर के लिए बार-बार चीन क्यों बन रहा है ढाल, आखिर क्या चल रहा है उसके दिमाग में?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
First time they owned a Pak terrorist, that he is nephew of Masood Azhar. We'll ask them to collect body because they owned it said IGP Kashmir on Pulwama Encounter.
Please Wait while comments are loading...