सीरिया पर हमलों के विरोध में कोलकाता में प्रदर्शन, ट्रंप का पुतला फूंका

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कोलकाता। सीरिया पर अमेरिका के नेतृत्व में हुए हवाई हमलों के खिलाफ दुनियाभर में कई संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार को कोलकाता में सोशलिस्ट यूनिटि सेंटर ऑफ इंडिया(कम्यूनिस्ट) ने अमेरिकी प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए। संगठन के सैंकड़ों कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए। उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विरोध में जमकर नारेबाजी की। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगों ने प्रेसिडेंट ट्रंप का पुलता भी जलाया।

suci

सोशलिस्ट यूनिटि सेंटर ऑफ इंडिया(कम्यूनिस्ट) की ओर से रेवाड़ी के नाइवाली चौक पर भी प्रदर्शन किया गया। इसमें अमेरिका, फ्रांस, ब्रिटेन द्वारा सीरिया पर किए गए मिसाइल हमले के विरोध में प्रदर्शन किया गया। एसयूसीआई के कार्यकर्ताओं ने अमेरिकी राष्ट्रपति मुर्दाबाद, सीरिया पर हमला बंद करो, युद्ध नहीं शांति चाहिए, साम्राज्यवाद के खिलाफ आंदोलन तेज करो आदि नारे लगाते हुए पुतला फूंककर रोष प्रकट किया।

वहीं सीरिया पर अमेरिका के नेतृत्व में हुए हवाई हमलों के खिलाफ न्यूयॉर्क के यूनियन स्क्वायर में भी विरोध प्रदर्शन हुए। गौरतलब है कि शुक्रवार रात को अमेरिका के नेतृत्व में फ्रांस और ब्रिटेन ने सीरिया पर संयुक्त हमला बोला था। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने सीरियाई समकक्ष बशर अल असद द्वारा पूर्वी गूता के डौमा में कथित रासयनिक हमला करने के मद्देनजर यह कार्रवाई करने की बात कही थी। ऐसा बताया जा रहा है कि इस रासायनिक हमले में 70 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Socialist Unity Centre of India (Communist) held a protest against US President Donald Trump over missile attack on Syria in kolkata

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.