• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Prayagraj Hospital का रजिस्ट्रेशन रद्द, प्लेटलेट्स के बदले बेचा 'जूस', डेंगू मरीज की हुई थी मौत

Prayagraj Hospital में गंभीर लापरवाली के कारण मरीज की मौत हुई। ब्लड प्लेटलेट्स के बदले फल का जूस देने के मामले में अस्पताल को सील कर दिया गया है। Prayagraj Hospital Registration cancelled juice instead of blood platelets
Google Oneindia News

Prayagraj Hospital में कथित तौर पर ब्लड प्लेटलेट्स के बजाय फलों का रस देने के कारण डेंगू रोगी की मौत होने के मामले में अस्पताल पर लापरवाही की गाज गिरी है। प्रयागराज के चीफ मेडिकल ऑफिसर (CMO) ने अस्पताल को सील करने के बाद अब दोषी हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन भी कैंसिल कर दिया गया है।

Prayagraj Hospital

अस्पताल का पंजीकरण कैंसिल

प्रयागराज के सीएमओ ने कहा, अस्पताल के भौतिक सत्यापन और अस्पताल प्रशासन से प्राप्त अभिलेखों के निरीक्षण और परीक्षण के बाद कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि जांच समिति की अनुशंसा के आधार पर ग्लोबल अस्पताल एवं ट्रॉमा सेंटर का पंजीकरण भी निरस्त कर दिया गया है।

डेंगू मरीज को प्लेटलेट्स के बदले जूस मिला

दरअसल, प्रयागराज में एक निजी अस्पताल में भर्ती डेंगू रोगी को कथित तौर पर ब्लड प्लेटलेट्स के बजाय फलों का रस इंजेक्ट किया गया। फलों का जूस इंजेक्शन से दिए जाने के बाद मरीज की मौत हो गई। आरोप साबित होने के बाद अस्पताल को गत 21 अक्टूबर को सील कर दिया गया था।

Prayagraj Hospital

सील किया गया अस्पताल

रिपोर्ट्स के मुताबिक जूस दिए जाने के बाद मरीज की मृत्यु हो गई थी। इस मामले में अतिरिक्त सीएमओ ने गत 21 अक्टूबर को बताया था, मरीज की मौत के बाद सीएमओ ने जांच के आदेश दिए हैं। शुरुआती जांच में कुछ अनियमितताएं पाई गई हैं। जांच पूरी होने तक दोषी निजी अस्पताल को सील किया गया है।

ये भी पढ़ें- Prayagraj: डेंगू मरीज को चढ़ा दिया था 'मौसम्बी जूस', अब जमींदोज होगा प्राइवेट हॉस्पिटलये भी पढ़ें- Prayagraj: डेंगू मरीज को चढ़ा दिया था 'मौसम्बी जूस', अब जमींदोज होगा प्राइवेट हॉस्पिटल

Comments
English summary
Alleged transfusion of fruit juice instead of blood platelets Case : Registration of Global Hospital & Trauma Center has been cancelled in Prayagraj UP.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X