• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जामिया फायरिंग मामले में बड़ा खुलासा, हमलावर का लाल बैग बरामद

|

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के जामिया इलाके में हुई गोलीबारी मामले में एक और खुलासा हुआ है। पुलिस को हमलावर का लाल रंग का बैग मिल गया है। एनआरसी (राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर) और सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) का विरोध करने वालों पर गोली चलाने वाले शख्स का सामान इस बैग से मिला है। ये बैग हमलावर अपने साथ लेकर आया था। लोगों पर गोली चलाने से पहले उसे इस बैग के साथ देखा गया है।

कागजों पर भड़काऊ नारे लिखे हुए हैं

कागजों पर भड़काऊ नारे लिखे हुए हैं

घटना के बाद सड़क पर पड़े मिले इस बैग में ऐसा बहुत सा सामान मिला है, जिसे देखकर कोई भी हैरान रह जाए। बैग में कुछ किताबें, एक पर्स और कुछ कागज मिले हैं। कुछ कागजों पर भड़काऊ नारे लिखे हुए हैं। तो कुछ टेस्ट पेपर हैं, जिसमें हमलावर का नाम लिखा है। एक पहचान पत्र भी मिला है जिसमें नाम लिखा है। इनमें से एक कागज पर लिखा है, 'मंदिर वहीं बनेगा।' सूत्रों के मुताबिक कागज पर दो झंडे भी बने हुए हैं, जिनपर संतरी रंग है।

बैग में ये सामान मिला

बैग में ये सामान मिला

पुलिस का कहना है कि यही वो बैग है जिसमें नाबालिग हमलावर ने तमंचा (देसी कट्टा) छिपाया था। इसमें एक कॉमर्स की किताब, किसी लड़की की पासपोर्ट साइज तस्वीर, एक टाई (जो उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर के जेवर पब्लिक स्कूल की है) भी मिली है। घटना के बाद शादाब नाम के गार्ड को ये बैग मिला था। बाद में इसे पुलिस को सबूत के तौर पर दिया गया। हमलावर के साथ कई वीडियो में यह बैग नजर आ रहा है।

'नोट्स के साथ एक रजिस्टर मिला है'

'नोट्स के साथ एक रजिस्टर मिला है'

जामिया मिलिया इस्लामिया के प्रॉक्टर वसीम अहमद का कहना है, 'इस बैग में कक्षा 12वीं के नोट्स के साथ एक रजिस्टर मिला है। इनमें कई पेज पर हमलावर का नाम लिखा है। इस बैग को हमने पुलिस को सौंप दिया है।' दूसरी तरफ दिल्ली में विधानसभा चुनाव के बीच जामिया का मुद्दा भी उछलने लगा है। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार और उसके प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर जोरदार हमला बोला है। मनोज तिवारी ने जामिया में हुई फायरिंग की घटना के पीछे आम आदमी पार्टी का हाथ बताया है।

पहली बार आम बजट पेश करने वाली महिला वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण नहीं बल्कि ये थीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
police found red bag carried by jamia shooter know details of what more was inside.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X