मनीष सिसौदिया ने बताया आतिशी मारलेना क्यों हैं केंद्र के असली निशाने पर?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अरविंद केजरीवाल सरकार को बड़ा झटका दिया है। उपराज्यपाल ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया की शिक्षा सलाहकार आतिशी मारलेना समेत 9 सलाहकारों को हटाने का आदेश दिया है। इस मामले में केजरीवाल सरकार ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने कहा है कि दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर काम हो रहा है और शिक्षा दिल्ली सरकार की प्राथमिकताओं में है। ऐसे में उपराज्यपाल का यह आदेश शिक्षा व्यवस्था में हो रहे काम को बाधित करने वाला है। साथ ही मनीष सिसौदिया ने कहा कि शिक्षा विभाग में सलाहकार आतिशी मारलेना को इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम कर रही थी। सिर्फ आतिशी को रोकने और शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा काम ना हो इसलिए ही आतिशी मर्लिना समेत सभी सलाहकारों को हटाया गया है। मनीष सिसोदिया ने कहा कि मोदी सरकार जानबूझकर दिल्ली सरकार को परेशान कर रही है।

'आतिशी मारलेना को रोकने के लिए की गई कार्रवाई'

'आतिशी मारलेना को रोकने के लिए की गई कार्रवाई'

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने कहा कि आतिशी मारलेना को इसलिए हटाया गया क्योंकि वो दिल्ली की शिक्षा प्रणाली में सुधार लाने में उनकी प्रमुख भूमिका है। सिसौदिया ने चुनौती देते हुए कहा 'बीजेपी ऐसा राज्य बताए जहां उसकी सरकार है और वहां सरकारी स्कूल बंद नहीं हुए हों। हम दिल्ली में शिक्षा प्रणाली में सुधार कर रहे हैं।' वहीं सलाहकारों की नियुक्ति मामले में दिल्ली सरकार की तरफ से दलील दी गई है कि फरवरी 2015 में उपराज्यपाल आवास से इनकी नियुक्ति के लिए नोटिफिकेशन आया था। जिसके तहत इन सभी की नियुक्ति की गई थी।

दिल्ली सरकार की दलील

दिल्ली सरकार की दलील

दिल्ली सरकार का दावा है कि इन सभी सलाहकारों की नियुक्ति की मंजूरी उपराज्यपाल ने ही दी थी। हालांकि, एलजी का कहना है कि बिना गृहमंत्रालय की मंजूरी के ये सलाहकार नियुक्त किए गए थे। केंद्रीय गृह मंत्रालय की सलाह पर यह कार्रवाई हुई है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री और मंत्रियों के साथ की गई ये नियुक्तियां एप्रूव्ड पोस्ट नहीं हैं। साथ ही मंत्रालय ने कहा कि सर्विसेज विभाग केंद्र सरकार के तहत आता है इसलिए दिल्ली की चुनी हुई सरकार ये नियुक्ति नहीं कर सकती। लिहाज़ा इन सभी नियुक्ति को रद्द किया गया है।

ये सलाहकार हटाए गए

ये सलाहकार हटाए गए

उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया की शिक्षा सलाहकार आतिशी मारलेना, वित्त सलाहकार राघव चड्ढा, मीडिया सलाहकार अरुणोदय प्रकाश के साथ-साथ अमरदीप तिवारी, रजत तिवारी, राम कुमार झा, समीर मल्होत्रा, प्रशांत सक्सेना और दिनकर अदीब समेत कुल 9 सलाहकारों को गृह मंत्रालय ने हटाया है।

ये भी पढ़ें- आरक्षण पर शिवराज के मंत्री का बयान, 90% वाले की जगह 40% वाले को बैठाना देश के लिए घातक

ये भी पढ़ें- गैंगरेप पीड़िता के लिए इंसाफ मांगने सड़क पर उतरा बॉलीवुड, देखें तस्वीरें

ये भी पढ़ें- मशहूर डिजाइनर का विवादित बयान-पैंट उतारने से ऐतराज है तो छोड़ दो मॉडलिंग, चले जाओ मठ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM undermining Delhi education system: Deputy Chief Minister Manish Sisodia

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.