• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी 8 अप्रैल को कोविड 19 वैक्‍सीनेशन पर मुख्‍यमंत्रियों से करेंगे बात

|

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस का प्रकोप देश में एक बार फिर अपने चरम पर है। ऐसे में केंद्र और प्रदेश सरकार वैक्‍सीनेशन करवाने पर जोर दे रही है। 16 जनवरी से देश में टीकाकरण अभियान शुरू हुआ है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश भर में वैक्‍सीनेशन को लेकर सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के साथ मीटिंग कर रहे हैं। पीएम मोदी 8 अप्रैल को COVID-19 और टीकाकरण से जुड़े मुद्दों पर मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग में बातचीत करेंगे।

pm

बता दें देश भर में कोरोना के मामले फिर तेजी से बढ़ रहे है। जिसके मद्देनजर राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी एक वर्चुअल बैठक में बात करेंगे। ।

8 अप्रैल को होने वाली इस बैठक से पहले 17 मार्च को भी सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों की एक वर्चुअल बैठक में पीएम मोदी ने कहा था कोरोना के बढ़ते मामलों पर रोक लगाने के लिए दवाई के साथ-साथ कड़ाई की भी आवश्‍यकता है।

गौरतलब है कि पिछले 25 दिन में 20,000 से बढ़कर एक लाख की संख्‍या पार हो गई है। वहीं 17 सितंबर 2020 को में जब कोरोना चरम पर था तब कोरोना पॉजिटिव की संख्‍या 97,894 पहुंचने में 76 दिन का समय लगा था। जिससे पता चलता है कि कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेजीसे बढ़ रही है। संक्रमण के अब तक के सर्वाधिक 1,03,558 नए मामले सामने आए जिसके बाद अब कुल संक्रमितों की संख्‍या 1,25,89,067 पर पहुंची गई है।

बता दें महाराष्ट्र में 57,074 मामले दर्ज हुए जो देश भर के मामलों का 55.11 प्रतिशत है। छत्तीसगढ़ में 5,250 और कर्नाटक में 4,553 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और पंजाब में हर दिन नए कोरोना पॉजिटिवों की संख्‍या बढ़ती जा रही है।

भारत को मिनी लॉकडाउन की जरूरत क्‍योंकि इस महीने पीक पर होगी कोरोना की दूसरी लहर: AIIMS डायरेक्‍टर

https://hindi.oneindia.com/photos/hritiqa-chheber-bold-pictures-oi60668.htmlमदमस्त कर देगा Hritiqa Chheber का बोल्ड अवतार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Narendra Modi to interact with Chief Ministers on COVID-19 & vaccination-related issues on 8th April
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X