• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Arunachal Pradesh Panchayat Election: किरण रिजिजू ने PM के सिर बांधा जीत का सेहरा, कहा-'मोदी लहर बरकरार'

|

Arunachal Pradesh Panchayat Elections Results: अरुणाचल प्रदेश के पंचायत चुनाव में भाजपा को बड़ी जीत हासिल हुई है, यहां की जिला परिषद सदस्य की 185 सीटों पर बीजेपी को बंपर जीत मिली है। दूसरे नंबर पर कांग्रेस पार्टी रही है जिसे मात्र 11 सीटें मिली हैं। वहीं तीसरे नंबर की जेडीयू को 9 सीटों और NPP को 5 सीटों पर संतोष करना पड़ा है। इस जीत से खुश केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने बड़ी बात कही है, उन्होंने इस बड़ी जीत का सेहरा पीएम मोदी कि सिर बांधा है। रविवार को मीडिया से बात करते हुए रिजिजू ने कहा कि लोगों का भरोसा पीएम मोदी पर बना हुआ है ये जीत पीएम नरेंद्र मोदी की लहर की देन है।

 केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने कहा-मोदी लहर बरकरार

हमारी सरकार जो कहती है वो ही करती है, इस बात से ही लोगों का भरोसा उस पर बना हुआ है। मालूम हो कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पासीघाट नगर निगम (पीएमसी) की आठ में से छह सीटों पर जीत दर्ज कर कांग्रेस से स्थानीय निकाय का शासन छीन लिया है। राज्य चुनाव आयोग अधिकारी ने कहा कि ईटानगर नगर निगम चुनाव में भाजपा द्वारा जीते गए 10 वार्डों में से पांच उम्मीदवार निर्विरोध चुने गए हैं।

पीएमसी की 12 और आईएमसी की 30 सीटें

गौरतलब है कि साल 2013 के स्थानीय निकाय चुनाव में पीएमसी की 12 और आईएमसी की 30 सीटें थीं। हालांकि बाद में वार्डों का परिसीमन हुआ और दोनों शहरी निकायों की सीटें कम हो गईं। इससे पहले हुए पीएमसी चुनाव में कांग्रेस को सात सीट मिली थीं, जबकि भाजपा को दो मिली थीं। वहीं निर्दलीय उम्मीदवारों ने तीन पर जीत दर्ज की थी। कांग्रेस 2013 के आईएमसी चुनाव में 21 सीट हासिल कर पाई थी। वहीं एनसीपी ने 4, भाजपा ने 3, पीप्लस पार्टी ऑफ अरुणाचल (पीपीए) ने 1 और निर्दलीय उम्मीदवार ने भी 1 सीट जीती थी। जद (यू) ने 2019 में अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में 15 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे और सात सीटों पर उसे जीत मिली थी। हाल ही में जेडीयू के 6 विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। मालूम हो कि बहुत सारे कारणों के कारण पिछले दो सालों से ये नगर निगम चुनाव टाले जा रहे थे।

यह पढ़ें: 'Mann ki Baat' Highlights: Vocal फॉर Local से लेकर गुरु गोविंद सिंह तक, PM मोदी ने किया इनका जिक्रयह पढ़ें: 'Mann ki Baat' Highlights: Vocal फॉर Local से लेकर गुरु गोविंद सिंह तक, PM मोदी ने किया इनका जिक्र

English summary
PM Narendra Modi Ji's wave & support for BJP continues with a landslide win for BJP in Arunachal Pradesh panchayat election.BJP swept in gram sabhas. For Zilla Parishad members,BJP won 185,Congress 11,JDU 9 & NPP 5 seats: Kiren Rijiju
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X