• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिव्यांग अरुण रॉय को लगा 100 करोड़वां टीका, PM मोदी ने पूछा-डोज लेने में इतनी देरी कैसे हुई?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 अक्टूबर: देश ने कोरोना वैक्सीन के 100 करोड़ डोज का आंकड़ा आज पूरा कर इतिहास रच दिया है। 100 करोड़ डोज पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे। इस मौके पर दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ्यकर्मियों से संवाद किया। यहां पीएम मोदी के सामने ही बनारस के दिव्यांग अरुण रॉय को 100 करोड़वां डोज लगाया गया है।

भारत के 100 करोड़ वैक्सीनेशन डोज का आंकड़ा पार किया

भारत के 100 करोड़ वैक्सीनेशन डोज का आंकड़ा पार किया

भारत के 100 करोड़ वैक्सीनेशन डोज का आंकड़ा पार करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरएमएल अस्पताल में वैक्सीनेशन सेंटर पर स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ बातचीत की। पीएम मोदी ने वहां मौजूद हेल्थ वर्कर्स का उत्साहवर्धन किया। इसके अलावा पीएम मोदी ने कोरोना का 100 करोड़वां टीका लगवाने वाले दिव्यांग अरुण रॉय से भी मुलाकात की। उन्हें पीएम नरेंद्र मोदी के सामने ही कोरोना का पहला टीका लगा। इस दौरान पीएम मोदी ने उनसे पूछा कि यह पहला टीका है या फिर दूसरा। यअरुण रॉय ने कहा कि यह उनका पहला टीका है तो फिर पीएम नरेंद्र मोदी ने इस देरी की वजह भी पूछी।

    100 Crore Corona Vaccination in India: इस शख्स को लगा 100 करोड़वां टीका | वनइंडिया हिंदी
    नर्स से पूछा ये सवाल

    नर्स से पूछा ये सवाल

    वहीं पीएम मोदी ने एक नर्स से भी मुलाकात की पूछा कि क्या टीका लगवाने वाला कोई ऐसा शख्स भी आया, जिसे दर्द हुआ हो या चिल्लाया हो। जिस पर नर्स मुस्करा कर इनकार कर दिया। पीएम नरेंद्र मोदी ने इस कोरोना टीका लगवाने आई एक दिव्यांग बेटी से भी बात की। पीएम मोदी के कहने पर टीका लगवाने आई लड़की ने 'ऐ मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानी' गाना गाया।

    वैक्सीन पर 'भारत के शतक' पर सोशल मीडिया पर हिट हुआ PM मोदी का ये अंदाजवैक्सीन पर 'भारत के शतक' पर सोशल मीडिया पर हिट हुआ PM मोदी का ये अंदाज

    पीएम ने ट्वीट कर लिखी ये बात

    पीएम ने ट्वीट कर लिखी ये बात

    भारत में वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ पार करने पर पीएम मोदी ने भी बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत ने इतिहास रचा, हम भारतीय विज्ञान, उद्यम और 130 करोड़ भारतीयों की सामूहिक भावना की विजय देख रहे हैं। 100 करोड़ टीकाकरण पार करने पर भारत को बधाई। हमारे डॉक्टरों, नर्सों और इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए काम करने वाले सभी लोगों का आभार।

    Comments
    English summary
    PM Modi visits vaccination site at Delhi's RML Hospital Arun Rai got 100th crore COVID 19 vaccine dose
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion