• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शांति की अपील पर क्या बोलीं इमरान खान की पूर्व पत्नियां?

|

नई दिल्ली। भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर जारी तनाव के बीच पाक पीएम इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ और रेहम खान का बयान सामने आया है। जेमिमा गोल्डस्मिथ और रेहम खान ने गुरुवार को भारत के प्रति इमरान 'शांति के इशारे' के लिए उनकी प्रशंसा की है। बता दें कि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने गुरुवार को संसद को संबोधित करते हुए कई अहम बातें कही हैं। जिसमें भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन के वतन वापसी का ऐलान भी शामिल हैं।

हम भारतीय पायलट को कल छोड़ रहे हैं

पाक पीएम ने संसद में अपने संबोधन के दौरान कहा था कि क्षमा करें, मैं यह कहना भूल गया था लेकिन हम भारतीय पायलट को कल अपनी हिरासत से रिहा करेंगे। यह भारत के लिए हमारी तरफ से शांति का एक संकेत है। इमरान खान ने अपने संबोधन में तमिल टाइगर्स और आत्‍मघाती हमले का भी जिक्र किया। उन्‍होंने कहा कि आत्‍मघाती हमले धर्म के कारण नहीं होते बल्‍कि हताशा और निराशा से चलते होते हैं। इमरान खान ने कहा कि कौन सा मुल्क पुलवामा जैसी दहशतगर्दी करवाएगा? इससे पाकिस्तान को क्या मिलता?

भारत ने नहीं दिए सबूत

भारत ने सबूत नहीं दिया और युद्ध का हालात बना दिया गया। भारत का पुलवामा पर डॉजियर आज पाकिस्तान पहुंचा है। इससे दो दिन पहले ही भारत ने संप्रभुता, अंतरराष्ट्रीय नियमों का उल्लंघन किया। संसद में अपने संबोधन में पीएम इमरान खान ने आत्‍मघाती हमलों का भी जिक्र किया। इस्लामिक आतंकवाद की चर्चा करते हुए पाक पीएम ने कहा कि 9/11 से पहले सबसे ज्यादा खुदकुशी हमले तमिल टाइगर्स करते थे, जिसमें हिंदू शामिल थे। उन्‍होंने कहा कि आत्मघाती हमले धर्म के कारण नहीं होते हैं। उन्‍होंने कहा कि ये हमले उनके धर्म के कारण नहीं थे बल्कि हताशा और निराशा से चलते हुए थे।

एयर स्ट्राइक के बाद बॉर्डर पर तनाव

एयर स्ट्राइक के बाद बॉर्डर पर तनाव

बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ काफिल पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली है। पुलवामा हमले के ठीक 12 दिन बाद भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय वायु सेना के जरिए सोमवार-मंगलवार की रात करीब 3.30 बजे एयर स्ट्राइक कर जैश ए मोहम्मद के कई ट्रेनिंग कैंप तबाह कर दिए। मीडिया रिपोर्ट के के मुताबिक इस ऑपरेशन में भारतीय वायु सेना के 12 फाइटर जेट शामिल थे जिन्होंने बालाकोट में 1000 किलो ग्राम बम बरसा कर कैंप तबाह कर दिए। यह भी बताया गया कि इस ऑपरेशन में 200 से अधिक आतंकी मारे गए हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Imran Khan former wives Jemima Goldsmith and Reham praise him for peace gesture towards India
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X