• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई याचिका, न्यायिक जांच की उठी मांग

|

नई दिल्ली। Farmers Violence in Delhi गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के नाम पर हुई हिंसा की घटना को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर दी गई है। इस याचिका में पूरे मामले की न्यायिक जांच की मांग की गई है। साथ ही याचिका में लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज के अपमान और हिंसा के लिए जिम्मेदार व्यक्तियों या संगठनों पर ठोस कार्रवाई करने के लिए निर्देश दिए जाने की मांग की गई है।

Supreme court


किसने दाखिल की सुप्रीम कोर्ट में याचिका?

दिल्ली हिंसा को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने वाले अधिवक्ता विशाल तिवारी का कहना है कि कुछ असमाजिक तत्व और संगठन किसान आंदोलन के नाम पर अशांति फैलाने और शांतिपूर्ण प्रदर्शन को नुकसान पहुंचाने के मकसद से ही आए थे। उन लोगों ने सुरक्षाबलों को भी निशाना बनाने की कोशिश की है। ये मामला काफी गंभीर है।

राष्ट्रीय सुरक्षा के लिहाज से चिंतनीय है ये घटना- विशाल तिवारी

आपको बता दें विशाल तिवारी ने कहा है कि ये मामला काफी गंभीर है। राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया है। पिछले दो महीने से शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे किसानों ने अचानक कैसे ऐसा उग्र रूप धारण कर लिया। गणतंत्र दिवस के दिन देश की राजधानी दिल्ली में इस तरह की हिंसा होना राष्ट्रीय सुरक्षा के लिहाज से बेहद चिंतनीय है। आपको बता दें कि मंगलवार को किसान और पुलिस के बीच ट्रैक्टर रैली का जो रूट निर्धारित किया गया था, उस रूट पर रैली को नहीं निकाला गया। प्रदर्शनकारी आईटीओ की तरफ बढ़े और वहां जमकर उत्पात मचाया। फिर लाल किले को अपने कब्जे में ले लिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Plea filed in Supreme court against Delhi violence demand judicial inquiry
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X