• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ईद के दिन कश्मीर के लोग अपने ही घरों में कैद: सीताराम येचुरी

|

नई दिल्ली: सीपीआईएम महासचिव सीतारीम येचुरी ने सोमवार को आरोप लगाया कि कश्मीर में लोगों को उनके घरों में कैद करके रखा हुआ। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी कि जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाने का प्रभाव अन्य विशेष दर्जा प्राप्त राज्यों में भी महसूस किया जाएगा।

people of Kashmir have been kept imprisoned in their own homes in Eid says Sitaram Yechury

येचुरी ने लोगों को ईद उल अज़हा (बकर ईद) के अवसर पर बधाई देते हुए कहा कि उन्हें अब तक कश्मीर में अपनी पार्टी के सहयोगियों की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं है। गौरतलब है कि शुक्रवार को सीताराम येचुरी को श्रीनगर में प्रवेश करने से रोक दिया गया था। सीताराम येचुरी ने ट्वीट कर कहा कि ईद खुशी और उत्सव का अवसर है, और हमारे विचार कश्मीर के लोगों के साथ हैं, जिन्हें घरों में कैद किया गया है। हम अभी भी नहीं जानते कि कश्मीर में हमारे कामरेड कैसे या कहां हैं?

'अलोकतांत्रिक तरीके से विशेष राज्य का दर्जा छीना'

सीताराम येचुरी ने कहा कि हमारा देश विविध भाषाओं, धर्मों, संस्कृतियों और विचारों वाला देश हैं। ये हमारी ताकत है। जम्मू-कश्मीर से ताकत के दम और अलोकतांत्रिक तरीके से विशेष राज्य का दर्जा छीनने का असर विशेष दर्जे वाले अन्य राज्यों में भी महसूस किया जाएगा। हमें ये नहीं भूलना चाहिए कि अधिकतर राज्य भारत की सीमाओं पर स्थित हैं। सोमवार को ईद उल अज़हा की नमाज कश्मीर घाटी में विभिन्न मस्जिदों में आयोजित की गई थी। अधिकारियों ने कहा था कि लोगों को नमाज अदा करने के लिए पड़ोस के मस्जिदों में जाने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि घाटी के किसी भी हिस्से में बड़ी संख्या में इकठ्ठा होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ये भी पढ़ें- ईद का मौका और बॉर्डर पर BSF ने नहीं खिलायी पाकिस्‍तानी रेंजर्स को मिठाई, जानिए क्‍योंये भी पढ़ें- ईद का मौका और बॉर्डर पर BSF ने नहीं खिलायी पाकिस्‍तानी रेंजर्स को मिठाई, जानिए क्‍यों

English summary
people of Kashmir have been kept imprisoned in their own homes in Eid says Sitaram Yechury
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X