• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हिमाचल: कुल्लू में टेक ऑफ के वक्त पैराग्लाइडर क्रैश, दो लोगों की मौत

Google Oneindia News

शिमला, 15 अप्रैल: पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में बुधवार को एक बड़ा हादसा हुआ, जहां कुल्लू जिले में पैराग्लाइडर क्रैश हो गया। घटना में दो लोगों के मौत की खबर है। हादसे की खबर मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची और दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। साथ ही मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभी तक इस हादसे का पता नहीं चल पाया है।

 Kullu

जानकारी के मुताबिक पर्यटक 20 वर्षीय आदित्य शर्मा कुल्लू घूमने गए थे। वहां पर डोभी में उन्होंने पैराग्लाइडर बुक किया। उनको लेकर 24 वर्षीय पायलट कृष्ण गोपाल ने उड़ान भरी। चश्मदीदों के मुताबिक टेक ऑफ के दो मिनट बाद ही पैराग्लाइडर क्रैश हो गया। इसके चलते दोनों लोग एक चट्टान से जा टकराए। हादसे में पर्यटक की तुरंत मौत हो गई थी, जबकि पायलट गंभीर रूप से घायल था। आनन-फानन में उसको नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस दोनों का पोस्टमार्टम करवाकर मामले की जांच कर रही है।

तेज हवा की वजह से हादसा
वहां मौजूद लोगों के मुताबिक मौसम खराब होने की वजह से तेज हवाएं चल रही थीं। पायलट ने सकुशल टेकऑफ तो कर लिया, लेकिन तेज हवा की वजह से वो नियंत्रण खो बैठा। इसके चलते पैराग्लाइडर अनियंत्रित होकर क्रैश हो गया। पर्यटन विभाग ने भी इस घटना को गंभीरता से लिया है, जिस वजह से एक टीम गठित कर मामले की जांच करवाई जा रही है।

Video: काले गिद्ध की पैराग्लाइडिंग देख नेटिजन्स हुए हैरान, बोले OMG!Video: काले गिद्ध की पैराग्लाइडिंग देख नेटिजन्स हुए हैरान, बोले OMG!

पूरी तरह ट्रेन्ड होते हैं पायलट
आपको बता दें कि कुल्लू पहाड़ी इलाका है। वहां पर पैराशूट की मदद से पायलट पर्यटकों को खूबसूरत वादियों का दीदार करवाते हैं। इसके लिए पायलट्स को स्पेशल ट्रेनिंग देकर लाइसेंस भी दिया जाता है। वो हर आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहते हैं, लेकिन कभी-कभी कुदरत के आगे सभी हाईटेक उपकरण फेल हो जाते हैं।

Comments
English summary
paraglider crash in Kullu district Himachal two casualties
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X