• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत ने पाक उच्चायोग के अधिकारी को किया तलब, नगरोटा आतंकी हमले को लेकर जताया विरोध

|

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के नगरोटा में मारे गए जैश ए मोहम्मद के चार आतंकियों के बाद भारत पूरी तरह से एक्शन मोड में है। शनिवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी को तलब किया है और जमकर खरी-खोटी सुनाई। विदेश मंत्रालय की तरफ से आए आधिकारिक बयान के मुताबिक, पाक उच्चायोग के अधिकारी से कहा गया कि पाकिस्तान अभी भी आतंक के लिए अपनी जमीन का इस्तेमाल करना बंद दे तो उसके लिए बेहतर रहेगा।

Pakistan High commission
    Nagrota Encounter: India ने Pakistan के High Commission के इंचार्ज को किया तलब | वनइंडिया हिदी

    नगरोटा एनकाउंटर में पाकिस्तान का कनेक्शन के मिले सबूत

    भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी के सामने नगरोटा आतंकी हमले में पाकिस्तान का हाथ होने के सबूत भी रखे हैं। साथ ही ये कहा है कि पाकिस्तान अपनी जमीन का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए करना बंद कर दे। आपको बता दें कि नगरोटा में हुए एनकाउंटर में पाकिस्तान की साजिश होने के सबूत मिले हैं। भारत सरकार ने ये साफ किया है कि हम राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए हर संभव कदम उठा रहे हैं और आगे भी उठाएंगे। आपको बता दें कि नगरोटा में मारे गए जैश के चार आतंकियों के पास कई ऐसी चीजें बरामद हुई थीं, जिनका निर्माण पाकिस्तान में हुआ था। आपको बता दें कि सुरक्षाबलों को एनकाउंटर वाली जगह से आतंकियों के पास डिजिटल मोबाइल रेडियो मिला था, जिसका निर्माण पाकिस्तान की एक कंपनी में होता है। इस यंत्र के जरिए ही आतंकियोंने पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं से बात की थी।

    पीएम मोदी की है हालात पर नजर

    आपको बता दें कि नगरोटा में नाकाम हुई आतंकी साजिश सुरक्षाबलों के लिए एक बहुत बड़ी कामयाबी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस एनकाउंटर के बाद एक अहम बैठक भी की थी, जिसमें उन्हें पूरे हालात की जानकारी दी गई। इस मीटिंग के बाद पीएम मोदी ने कहा था कि पाकिस्तान से आए जैश के चारों आतंकी घाटी में बहुत बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देना चाहते थे, लेकिन हमारे मुस्तैद जवानों ने उस साजिश को नाकाम कर दिया।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Pakistan High Commission official summoned by MEA in Nagrota encounter
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X