• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CDS Bipin Rawat Death: हेलिकॉप्टर हादसे में सीडीएस बिपिन रावत की मौत, पाकिस्तानी सेना ने ट्वीट कर लिखी ये बात

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 8 दिसंबर। भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हो गए। भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर MI17- V5 आज तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच कुन्नूर के घने जंगल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस भीषण हादसे में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत हेलिकॉप्टर में सवार सभी 13 लोगों की मौत हो गई। हेलिकॉप्टर क्रैश में बिपिन रावत की मौत की खबर से देशभर से शोक की लहर दौर पड़ी। देश ने अपने एक वीर सपूत को खो दिया। बिपिन रावत समेत इस हादसे में मारे गए सभी लोगों की मौत से देशवासियों को शोक से भर दिया है। वही पाकिस्तान ने भी इस हादसे पर और जनरल बिपिन रावत की मौत पर शोक जताई है।

Gen Bipin Rawat Death: CDS Bipin Rawat की मौत पर Pakistan Army ने क्या कहा | वनइंडिया हिंदी
 Pakistan Army reaction on CDS Bipin Rawat death In Helicopter Crash in Tamilnadu

पाकिस्तानी सेना ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट कर इस हादसे पर शोक जताया है। पाकिस्तानी सेना ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर लिखा-" जनरल नदीम रजा, जनरल कमर जावेद बाजवा और सीओएएस भारत में हेलिकॉप्टर हादसे में जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और बाकी लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया है। पाकिस्तान सेना के अलावा कई पाकिस्तानी नागरिक भी इस हादसे में मारे गए लोगों और उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त कर रहे हैं। वहीं पाकिस्तान के लोग पाकिस्तानी सेना के इस कदम की तारीफ कर रहे हैं और लिख रहे हैं कि पड़ोसी का दुख साझा करना मानवता की मिसाल पेश करता है।

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash: साल 2020 में हुए 5 बड़े हादसे, जिसमें धू धू कर जल उठा सेना का विमानCDS Bipin Rawat Helicopter Crash: साल 2020 में हुए 5 बड़े हादसे, जिसमें धू धू कर जल उठा सेना का विमान

आपको बता दें कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत के नेतृत्व में भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया था। 2016 में उरी में भारतीय कैंप पर हुए आतंकी हमला का बदला भारत से सर्जिकल स्ट्राइक से लिया। उस समय आर्मी चीफ बिपिन रावत के नेतृत्व में भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक कर कई आतंकी शिविरों को नष्ट कर दिया था। जनरल रावत ने अपने ट्रेंड पैरा कमांडों की मदद से सर्जिकल स्टाइकल को अंजाम दिया और पीओके में कई आतंकियों के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया। जनरल रावत के नेतृत्व में भारतीय सेना ने देश की सीमा के पार जाकर आतंकी शिविरों को खत्म कर आंतकियों का खात्मा किया।

ऊंचाई पर जंग के माहिर थे बिपिन रावत, सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान से लिया था उरी हमले का बदलाऊंचाई पर जंग के माहिर थे बिपिन रावत, सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान से लिया था उरी हमले का बदला

Comments
English summary
Pakistan Army reaction on CDS Bipin Rawat death In Helicopter Crash in Tamilnadu
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X