• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

4 राज्यों में भारी बारिश का तांडव, अब तक 100 से ज्यादा की मौत, आज भी अलर्ट जारी

|

नई दिल्ली। एक बार फिर से भारी बारिश ने देश के कई राज्यों में उत्पात मचा दिया है, महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में बारिश और बाढ़ से हाहाकार मचा हुआ है, पिछले तीन दिनों में 100 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, अकेले केरल में 40 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, सभी राज्यों में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है, आज गृह मंत्री अमित शाह भी कर्नाटक के बेलागांवी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

केरल पर कुदरत का कहर

केरल पर कुदरत का कहर

केरल पर कुदरत का कहर बरसा है भारी बारिश की वजह से एर्नाकुलम, त्रिशूर, पठानमथिट्टा, मलप्पुरम जिले बुरी तरह से प्रभावित हैं, बारिश के कारण कई घरों में पानी भर गया है और दैनिक जीवन प्रभावित हुआ है, मलप्पुरम और कोझीकोड को जोड़ने वाली प्रमुख सड़कें जल भराव के कारण बंद हैं, कोच्चि हवाई अड्डे पर 11 अगस्त 3 बजे तक सभी विमानों का परिचालन रोक दिया गया है, वायनाड जिले में बाढ़ ने लोगों की परेशानियां बढ़ा दी हैं, लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

यह पढ़ें:Bharat Ratna Award: 1954-2019 तक विजेताओं की सूचीयह पढ़ें:Bharat Ratna Award: 1954-2019 तक विजेताओं की सूची

आज भी अलर्ट जारी

आज भी अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने केरल के इडुक्की, मलप्पुरम, कोझिकोड के में बारिश का रेड अलर्ट, जबकि त्रिशूर, पलक्कड, वायनाड, कन्नूर और कासरगोड में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया है कि केरल तट से सटे इलाकों में पश्चिम तथा दक्षिण-पश्चिम दिशा की ओर से 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के आसार हैं। इसके कारण मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गयी है।

 रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उधर कर्नाटक के बगलकोट, रायचूर, बेलगाम और कलबुर्गी जिलों में 33 राहत टीमें बाढ़ से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने में जुटी हैं, कर्नाटक में अब तक 24 लोगों की जान जा चुकी है. यहां 20 एनडीआरएफ टीमें, 10 आर्मी टीमें, 5 नेवी टीमें और 2 एसडीआरएफ टीमें रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए तैनात हैं।

महाराष्ट्र में भी स्थिति गंभीर

महाराष्ट्र में भी स्थिति गंभीर

तो वहीं महाराष्ट्र में अब तक दो लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है, कर्नाटक और महाराष्ट्र में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के कारण सड़क और रेल संपर्क प्रभावित हुआ है, कई ट्रेनों को भी रद्द किया गया है।

तमिलनाडु में हालत खराब

तमिलनाडु में हालत खराब

तमिलनाडु में भी भारी बारिश से नुकसान हुआ है, यहां भी पांच लोगों की मौत हुई है, सेना, नेवी और एयरफोर्स के जवान राहत कार्य में लगे हुए हैं।

यह पढ़ें: विजय माल्या के बेटे सिद्धार्थ ने एक साल से शराब को नहीं लगाया हाथ, जानिए क्या है वजहयह पढ़ें: विजय माल्या के बेटे सिद्धार्थ ने एक साल से शराब को नहीं लगाया हाथ, जानिए क्या है वजह

English summary
Over 100 killed as 4 states face flood fury, red alert in Kerala, According to a statement by NDRF, it has rescued over 42,000 people in Kerala, Karnataka, Maharashtra, Andhra Pradesh, Madhya Pradesh and Gujarat.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X