• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक में जल्द बैन होंगे ऑनलाइन गेम्‍स, जानिए क्‍या है वजह

|

बेंगलुरु। कर्नाटक सरकार जल्‍द ही ऑनलाइन गेम और जुए को पूरी तरह से बैन करने के लिए एक कानून बनाने की तैयारी में है। इस बात की जानकारी राज्‍य के गृहमंत्री बसवराज बोम्‍मई ने दी। उन्‍होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक इस संबंध में हुई है, क्योंकि ऑनलाइन गेम के कारण, कई युवा मुश्किलों में पड़ गए हैं क्योंकि वे अपना ट्रैक खो देते हैं या गुमराह हो जाते हैं। हमें कई माता-पिता और परिवारों से शिकायतें मिली हैं।

online game

शुक्रवार को मीडिया से बातचीत में उन्‍होंने कहा कि इसपर नियंत्रण बहुत जरूरी है। उन्‍होंने आगे कहा कि इस संबंध में विभिन्न राज्यों द्वारा लागू कानूनों का अध्ययन करके, हमारी सरकार ने इसे पूरी तरह से नियंत्रित करने के लिए जल्द से जल्द ऑनलाइन गेम के खिलाफ एक कानून लाने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन गेम पर प्रतिबंध लगाने या उन्हें विनियमित करने का निर्णय इन कानूनों की जांच के बाद लिया जाएगा।

तमिलनाडु ने कर दिया है पूरी तरह बैन

तमिलनाडु ने भी शुक्रवार को ऑनलाइन गेम पर प्रतिबंध लगा दिया। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने इस आशय का अध्यादेश जारी किया। नियम उल्लंघन पर सजा का प्रावधान भी किया है। राज्यपाल ने अध्यादेश की पृष्ठभूमि में कहा कि ऑनलाइन खेलों की वजह से खासकर युवाओं के साथ धोखाधड़ी होती है। कई लोग तो पैसा गंवाने के बाद आत्महत्या तक कर लेते हैं।

इन घटनाओं को रोकने व जनता की सुरक्षा के मद्देनजर राज्य सरकार ने उनको मौजूदा कानून में संशोधन का अध्यादेश पारित करने का प्रस्ताव भेजा था जिसे मंजूरी दे दी गई है। इस अध्यादेश से तमिलनाडु गेमिंग एक्ट,1930 (तमिलनाडु एक्ट तृतीय), चेन्नई सिटी पुलिस एक्ट, 1888 (तमिलनाडु एक्ट तृतीय) और तमिलनाडु जिला पुलिस कानून, 1859 (तमिलनाडु एक्ट 24) में संशोधन किया गया है।

Coronavirus: राजस्थान में भी लगा नाइट कर्फ्यू, लगा दी गई हैं ये पाबंदियां

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Online games to be banned soon in Karnataka: Basavaraja Bommai.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X