• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अभी और तड़पाएगी दिल्ली की सर्दी, ठंड ने तोड़ा पिछले 22 साल का रिकॉर्ड: IMD

|

नई दिल्ली। इस वक्त पूरा उत्तर भारत हाड़ कंपाने वाली ठंड से गुजर रहा है, शीतलहर और कोहरे की मार से जूझ रहे दिल्लीवासियों को आने वाले दिनों में भी राहत नहीं मिलने वाली है, राजधानी में ठंड ने पिछले 22 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, मंगलवार को अधिकतम तापमान 1997 के बाद सबसे नीचे 12.2 डिग्री सेल्सियस रहा है, 1997 में यह 11.3 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया था। मौसम विभाग ने कहा कि आने वाले दिनों में भी मौसम का प्रकोप यूं ही जारी रहेगा, लोगों को खुद अपना ख्याल रखने की जरूरत है।

    Delhi समेत देश के दूसरे हिस्सों में जारी रहेगा Cold-wave का कहर | वनइंडिया हिंदी
    अभी और तड़पाएगी दिल्ली की सर्दी...

    अभी और तड़पाएगी दिल्ली की सर्दी...

    IMD की रिपोर्ट के मुताबिक अगले कुछ दिन पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंड़ीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, असम, मेघालय और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में सुबह के समय घना कोहरा रहेगा, राजस्थान में भी अगले पांच दिनों तक सुबह के समय घना कोहरा रहने की संभावना बनी हुई है।

    यह पढ़ें: जानिए किसके संग कपिल शर्मा ने की दिल्ली मेट्रो की सवारी, फोटो हुई Viral

    गुलमर्ग में सर्वाधिक सर्दी

    गुलमर्ग में सर्वाधिक सर्दी

    कल उत्तरी कश्मीर में स्थित गुलमर्ग -10.2 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ घाटी का सबसे ठंडा इलाका रहा। दक्षिणी कश्मीर के पहगाम में भी पारा शून्य से दस डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। श्रीनगर में दिन और रात में तापमान भारी गिरावट के साथ क्रमश: 5.8 डिग्री सेल्सियस व 1.6 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

     सर्दी में और इजाफा होने की उम्मीद

    सर्दी में और इजाफा होने की उम्मीद

    भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि अगले दो दिनों तक इन बफीर्ली हवाओं का प्रकोप राजधानी दिल्ली और एनसीआर में रहने वाला है, जिसके कारण सर्दी में और इजाफा होने की उम्मीद है, यही नहीं मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर और हिमाचल में आज बारिश और बर्फबारी की संभावना भी जताई है तो वहीं उत्तर प्रदेश, बिहार और उत्तर मध्य प्रदेश , जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश होने के भी आसार हैं।

    पहाड़ों पर बर्फबारी भी हो सकती है

    पहाड़ों पर बर्फबारी भी हो सकती है, अरुणाचल प्रदेश, पूर्वी असम और नागालैंड में हल्की बारिश होने की संभावना है। सहत ही तमिलनाडु और आसपास के राज्यों में हल्की बारिश होने की उम्मीद है।

    यह पढ़ें: Solar Eclipse 2019: जानिए भारत में कहां-कहां और किस समय दिखेगा साल का अंतिम Surya Grahan?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi so far has recorded longest and extremely cold day spell in December month, since 1997, the India Meteorological Department said.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X