• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इस बार कोई भी राजनीतिक दल लोकसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत हासिल नहीं करेगा- नवीन पटनायक

|

नई दिल्ली। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान दिया है। नवीन पटनायक ने दावा किया है कि इस बार के चुनाव में कोई भी राष्ट्रीय पार्टी पूर्ण बहुमत हासिल नहीं करेगी। एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पटनायक ने कहा कि हर मोर्चे पर ओडिशा को केंद्र ने नजरअंदाज किया है। इसके साध ही नवीन पटनायक ने दावा किया है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी मजबूत पार्टी के तौर पर उभरेगी और केंद्र में सरकार बनाने में अहम भूमिका अदा करेगी।

विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला

विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला

पटनायक ने केंद्र सरकार पर ओडिशा को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र आंध्र प्रदेश, छत्तीसगढ़ की मदद करती है लेकिन ओडिशा को नजरअंदाज करती है। उन्होंने भाजपा की अगुवाई में केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि सरकार ने प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिया। हम पिछले काफी समय से प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने वादा किया था कि वह प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देगी। लेकिन केंद्र में सरकार बनाने के बाद भाजपा अपना वादा भूल गई।

इसे भी पढ़ें- यूपी में योगी आदित्यनाथ ने शूरू किया भाजपा चुनावी अभियान, कांग्रेस उम्मीदवार को बताया मसूद अजहर का दामाद

भाजपा ने बोला हमला

भाजपा ने बोला हमला

वहीं पटनायक के इस बयान पर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पलटवार किया है। उन्हो्ंने कहा कि नवीन पटनायक नहीं चाहते हैं कि केंद्र में मजबूत सरकार बने, वह चाहते हैं कि मजबूत की जगह मजबूर सरकार बने। उन्होंने कहा कि जैसे मायावती, ममता बनर्जी, चंद्रबाबू नायडू यह चाहते हैं वैसे ही नवीन पटनायक भी यही चाहते हैं कि केंद्र में मजबूत नही बल्कि मजबूर सरकार बने। दरअसल हाल ही में नवीन पटनायक ने बयान दिया था और कहा था कि कोई भी दल बहुमत हासिल नहीं करेगा।

23 मई को परिणाम

23 मई को परिणाम

बता दें कि लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद से ही तमाम राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी का दौर तेज हो गया है। 10 मार्च को लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया गया था। इस बार लोकसभा चुनाव सात चरण में होंगे। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा, जबकि आखिरी चरण का मतदान 19 मई को होगा। चुनाव के नतीजों की घोषणा 23 मई को की जाएगी। प्रदेश के विधानसभा के भी चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ होंगे। चुनाव क मद्देनजर चुनाव आयोग ने इस बार पारदर्शी चुनाव के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। कुल 10 लाख पोलिंग बूथ बनाए गए हैं जिससे कि अधिक से अधिक संख्या में लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके।

इसे भी पढ़ें- लोकसभा चुनाव से पहले रामदास अठावले के साथ भाजपा का बड़ा करार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Odisha CM Naveen Patnaik says no party will get full majority in lok sabha elections 2019.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X