• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सऊदी अरब में काम करने वाली भारतीय नर्स आई कोरोनावायरस की चपेट में

|
    Corona Virus की चपेट में Indian Nurse, Saudi Arabia में करती है काम | Oneindia Hindi

    नई दिल्ली। चीन के लिए घातक बन चुका कोरोनावायरस अब धीरे-धीरे दुनिया के कई हिस्सों में फैलना शुरू हो गया है। इसी बीच सऊदी अरब में काम करने वाली केरल की एक नर्स भी आ गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केरल के कोट्टायम जिले के एत्तूमन्नूर की रहने वाली ये नर्स सऊदी अरब के हॉस्पिटल में काम करती है। इस नर्स का टेस्ट पॉजिटिव आया है। उधर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर केरल के नर्सों की उचित मदद के लिए जरूरी कदम उठाने की अपील की है।

    nurse working at a hospital in Saudi Arabia is the first Indian to be infected by the deadly Coronavirus

    गुरुवार को विदेश राज्य मंत्री वी.मुरलीधरन ने ट्वीट कर बताया कि, अबहा शहर में स्थित अल हयात नेशनल हॉस्पिटल में काम करने वाली 100 भारतीय नर्सों की जांच के बाद यह मामला सामने आया है। जो महिला नर्स इस वायरस की चपेट में आई है वह फिलहाल सऊदी अरब के अल हयात हॉस्पिटल में कार्यरत है। उन्होंने बताया कि प्रभावित नर्स का इलाज अस्पताल में चल रहा है। उसकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है।

    उन्होंने जेद्दाह में भारतीय वाणिज्यिक दूतावास से बात की है, जो अस्पताल और सऊदी विदेश मंत्रालय के संपर्क में हैं। संक्रमित नर्स को असीर नेशनल हॉस्पिटल में इलाज दिया जा रहा है और उनकी हालत में सुधार है। उन्हें सभी तरह की सहायता देने के लिए कहा गया है। अनुमान है कि भारतीय नर्स को फिलीपींस की एक नर्स के इलाज के दौरान संक्रमण हुआ। उस नर्स में कोरोनावायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

    केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर से अनुरोध किया है कि इस मामले में सऊदी अरब की सरकार से बातचीत की जाए और संक्रमित लोगों का विशेषज्ञ इलाज सुनिश्चित किया जाए। विजयन ने विदेश मंत्री को पत्र भेजने के बाद एक बयान में कहा है कि इस समस्या को गंभीरता से लिया जाना चाहए। केंद्र सरकार को सऊदी अरब की सरकार के साथ मिलकर इस मसले पर काम करना चाहिए और संक्रमित लोगों का समुचित इलाज सुनिश्चित करना चाहिए।

    कोरोना वायरस को लेकर केरल सरकार ने जारी किया अलर्ट, राज्य के सभी एयरपोर्ट्स पर बढ़ाई गई निगरानीकोरोना वायरस को लेकर केरल सरकार ने जारी किया अलर्ट, राज्य के सभी एयरपोर्ट्स पर बढ़ाई गई निगरानी

    English summary
    nurse working at a hospital in Saudi Arabia is the first Indian to be infected by the deadly Coronavirus
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X